19.1 C
Delhi
Wednesday, February 28, 2024

मेरठ : कबाड़ की दुकान में रॉकेट लॉन्चर शेल में विस्फोट

मेरठ : कबाड़ की दुकान में रॉकेट लॉन्चर शेल में विस्फोट

# दुकानदार के उड़े चिथड़े, एक युवक और रिटायर फौजी घायल

मेरठ, लखनऊ।
तहलका 24×7
             गंगानगर में अम्हेड़ा रोड पर बुधवार सुबह कबाड़ की दुकान में भीषण विस्फोट हो गया। सेना के रॉकेट लांचर शेल से तांबा निकालने के दौरान हुए विस्फोट में कबाड़ी के चिथड़े उड़ गए। विस्फोट में एक युवक और रिटायर फौजी भी बुरी तरह से घायल हो गए। आस-पास के मकानों के शीशे टूट गए। धमाके की आवाज सुनकर इलाके के लोग सहम गए। सूचना पर पुलिस समेत एटीएस, मिलिट्री इंटेलीजेंस और डॉग स्कवायड की टीम ने मौके पर पहुंचकर घंटों जांच की। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि बम शेल कहां से लाया गया था, इसकी जांच कराई जा रही है।
मूल रूप से बिजनौर के मीरापुर का रहने वाला तौसीफ उर्फ इस्लामु (65) इंचौली गांव में पत्नी अकबरी के साथ रहता था। तौसीफ की गंगानगर अम्हेड़ा रोड पर करीब 20 साल से कबाड़ की दुकान है। लोगों के मुताबिक बुधवार सुबह साढ़े नौ बजे के करीब तौसीफ सेना के रॉकेट लांचर शेल को हथौड़े से तोड़ रहा था। उसमें बारुद होने के कारण धमाका हो गया। विस्फोट इतना भीषण था कि जिस पत्थर पर शेल को तोड़ा जा रहा था वह चूर-चूर हो गया। तौसीफ के शरीर के अंग इधर-उधर बिखर गए। आस-पास की दीवारें हिल गईं। विस्फोट में पास की दुकान में काम करने वाले कारपेंटर इंचौली के मैथना गांव निवासी फईमु और अखबार पढ़ रहा शिवलोक कालोनी निवासी रिटायर फौजी रामेंद्र सिंह बुरी तरह से घायल हो गए। धमाके की आवाज सुनकर लोग मौके की तरफ दौड़ पड़े। सूचना पर गंगानगर, इंचौली थाना प्रभारी समेत पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। दुकान के आसपास के इलाके को सील कर दिया गया।
फोरेंसिक टीम, फील्ट यूनिट, डॉग स्कवायड, मिलिट्री इंटेलीजेंस, एटीएस और खुफिया विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। पूरी दुकान को खंगाला गया। पुलिस को मौके से दो रॉकेट लांचर शेल खुले हुए और दो बंद बरामद हुए हैं। पांचवें शेल को तोड़ते वक्त उसमें धमाका हुआ। पुलिस ने तौसीफ के शव के टुकड़ों को एकत्र कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। दोनों घायलों फईमु और रामेंद्र सिंह का अस्पताल में इलाज चल रहा है, अभी वे कुछ भी बता पाने की हालत में नहीं हैं।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36565059
Total Visitors
245
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

घटना के पखवाड़ा बाद दर्ज हुआ चोरी का मुकदमा

घटना के पखवाड़ा बाद दर्ज हुआ चोरी का मुकदमा खुटहन, जौनपुर। मुलायम सोनी  तहलका 24x7               पिलकिछा मार्ग...

More Articles Like This