मोदी विचार मंच ने अर्पित किया पं दीनदयाल उपाध्याय के जयन्ती पर श्रद्धा-सुमन

मोदी विचार मंच ने अर्पित किया पं दीनदयाल उपाध्याय के जयन्ती पर श्रद्धा-सुमन

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  मोदी विचार मंच के जिलाध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव एवं मिशन न्यू इंडिया जिला उपाध्यक्ष सौरभ द्विवेदी के नेतृत्व में आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की 105वीं जयंती पर खरका कालोनी स्थित पार्क में पण्डित दीनदयाल उपाध्याय के मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया।जिलाध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को पण्डित दीनदयाल उपाध्याय जी के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि एकात्म मानववाद और अंत्योदय दर्शन के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की आज जयंती है, “हमारी राष्ट्रीयता का आधार भारत माता है केवल माता शब्द हटा दीजिए, तो भारत जमीन का टुकड़ा मात्र बनकर रह जाएगा” यह विचार हैं पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के थे।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संगठनकर्ता और भारतीय जनसंघ के अध्यक्ष रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्म 105 साल पहले मथुरा में हुआ था, चंद्रभान नांगला नामक गांव के निवासी भगवती प्रसाद उपाध्याय रेलवे में कर्मचारी थे, वह अपनी गर्भवती पत्नी रामप्यारी के साथ ट्रेन से घर लौट रहे थे, जब स्टेशन पर ही विषम परिस्थितियों के बीच 25 सितंबर 1916 को दीनदयाल उपाध्याय जी का जन्म हुआ, उनका बचपन बहुत ही कष्टप्रद परिस्थितियों में बीता। आगरा और प्रयागराज से शिक्षा हासिल करने के बाद उन्होंने नौकरी नहीं की और वह RSS के प्रचारक बन गए। भारतीय जनसंघ के 14वें वार्षिक अधिवेशन में दीनदयाल उपाध्याय को दिसंबर 1967 में कालीकट में जनसंघ का अध्यक्ष निर्वाचित किया गया। इस अवसर पर आईटी सेल के जिलाध्यक्ष विश्व प्रकाश श्रीवास्तव दीपक, संदीप कुमार श्रीवास्तव, अमलेश कुमार मौर्या, सुबेदार विश्वकर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।
Previous articleआईएएस बनकर शालू ने किया जनपद जौनपुर का नाम रोशन
Next articleजौनपुर : थाना दिवस से मायूस लौटे फरियादी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏