15.6 C
Delhi
Sunday, February 25, 2024

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी आम बजट सत्र 31 जनवरी से 1 फरवरी को होगा पेश 

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी आम बजट सत्र 31 जनवरी से 1 फरवरी को होगा पेश 

नई दिल्ली। 
स्पेशल डेस्क 
तहलका 24×7 
         संसद का बजट इस महीने के आखिर में शुरू होने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 31 जनवरी से सत्र शुरू होगा और 9 फरवरी को समाप्त हो जाएगा। जिसकी तैयारी की जा रही है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण से सत्र की शुरुआत होगी। महामहिम दोनों सदनों को संबोधित करेंगी।
बजट सत्र के दौरान किसी बड़े विधायी बदलाव की उम्मीद तो नहीं है। हालांकि महिला किसानों के लिए बड़ी घोषणा की जा सकती है। महिला किसानों को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की राशि को दोगुना की जा सकती है। वर्तमान में इसकी राशि छह हजार रुपये प्रति वर्ष है जिसे बढ़ाकर 12 हजार रुपए किया जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार इस योजना की घोषणा एक फरवरी को की जा सकती है। इससे सरकार पर 12 हजार करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ने का अनुमान है। साथ ही सरकार 21 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए कैश ट्रांसफर योजना लाने पर भी विचार कर रही है।
चर्चा है कि एक फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अंतरिम बजट में पेश करेंगी। जिसमें महिला सशक्तिकरण से संबंधित योजनाओं को पेश किया जाएगा। यदि इन योजनाओं पर मुहर लग जाती है तो आगामी लोकसभा चुनाव से पहले सरकार के लिए यह एक बड़ा कदम होगा। इसके अलावा सरकार बुनियादी ढांचे के विकास और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए भी योजनाओं को पेश कर सकती है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36542412
Total Visitors
130
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

घटना के पखवाड़ा बाद दर्ज हुआ चोरी का मुकदमा

घटना के पखवाड़ा बाद दर्ज हुआ चोरी का मुकदमा खुटहन, जौनपुर। मुलायम सोनी  तहलका 24x7               पिलकिछा मार्ग...

More Articles Like This