यूपी में अब रविवार की साप्ताहिक बंदी भी समाप्त

यूपी में अब रविवार की साप्ताहिक बंदी भी समाप्त

# बाजारों की साप्ताहिक बंदी की पुरानी व्यवस्था लागू

# मुख्यमंत्री ने कहा- “दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी” का रखा जाए ध्यान..

लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
             प्रदेश में अब रविवार की साप्ताहिक बंदी भी नहीं होगी। रविवार को चला आ रहा “कोरोना कर्फ्यू” अगले रविवार से नहीं लागू होगा। रक्षाबन्धन से यूपी पूरी तरह अनलॉक यूपी में कोरोना की वजह से जारी रविवार की साप्ताहिक बंदी खत्म हो गई है। अब आंशिक लॉकडाउन पूरी तरह खत्म कर दिया गया है। हर दिन आम दिनों की तरह बाजार खुल सकेंगे। राज्य स्तर पर बाजारों की साप्ताहिक बंदी की पुरानी व्यवस्था लागू कर दी गई है। कंटेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य स्थानों पर सभी होटल व रेस्टोरेंट का संचालन भी शुरू किया जाएगा। इस दौरान कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के सभी मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाएगा।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लोक भवन में उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान ये निर्देश दिए। आर्थिक गतिविधियों को पूरी तरह पटरी पर लाकर अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए ये कदम उठाए गए हैं। सरकार को अंदेशा है कि पितृपक्ष और मलमास की वजह से सितंबर-अक्तूबर में बाजार में डिमांड और भी कमजोर पड़ सकती है, इससे पटरी पर आती आर्थिक गतिविधियों को एक बार फिर झटका लग सकता है। सरकार ने आर्थिक गतिविधियों को किसी भी स्थिति में पीछे न जाने देने और आगे बढ़ाने की रणनीति पर बढ़ने का संदेश दे दिया है।
मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ ही आर्थिक गतिविधियों को तेजी से बढ़ाया जाए। ‘दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी’ के प्रति लोगों को विशेष रूप से जागरूक करते हुए आर्थिक गतिविधियां संचालित कराई जाएं।

# सुचारू रूप से जारी है टीकाकरण अभियान…

प्रदेश में कोविड टीकाकरण सुचारू रूप से चल रहा है। प्रदेश में अब तक 5.50 करोड़ वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है। कोविड से बचाव के लिए टीका-कवर अति उपयोगी है। कोविड के खिलाफ अब की लड़ाई में टीके की महत्ता स्वयं सिद्ध है। इसके दृष्टिगत उत्तर प्रदेश एक मात्र राज्य है, जहां अब तक 05 करोड़ 50 लाख 52 हजार से अधिक वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी हैं। 04 करोड़ 64 लाख 33 हजार से अधिक लोगों ने वैक्सीन की एक डोज प्राप्त कर ली है।

# 86 लाख से ज्यादा लोग ले चुके हैं दोनों डोज…

प्रदेश में अब तक 86 लाख से अधिक लोग कोविड टीके की दोनों डोज प्राप्त कर चुके हैं। इस स्थिति को और बेहतर करने की आवश्यकता है। कोविड टीके की दूसरी खुराक समय पर मिलना सुनिश्चित कराया जाए। जिन लोगों को दूसरी डोज लगाई जानी है, उनसे संवाद-संपर्क किया जाए। शनिवार का दिन सेकेंड डोज के लिए आरक्षित रखें। बौद्ध-भिक्षु गणों, विदेशी नागरिकों व असहाय व निराश्रित जनों के टीकाकरण के लिए भी समुचित व्यवस्था की जाए।
मुख्यमंत्री ने तहसील दिवस और थाना दिवस को भी पहले की तरह फिर से संचालित करने के आदेश दिए हैं। उन्होने कहा कि कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए जनसुनवाई फिर से शुरू की जाए।
Previous articleजौनपुर : पत्रकार के साथ अभद्रता करने वाले युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज
Next articleजौनपुर : निशुल्क मेगा डाइबेटिक कैंप का कल होगा आयोजन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏