यूपी में दो गुणा रफ्तार से बढ़ी कोरोना संक्रम‍ितों की संख्‍या, 24 घंटे में म‍िले 2038 नये मामले

यूपी में दो गुणा रफ्तार से बढ़ी कोरोना संक्रम‍ितों की संख्‍या, 24 घंटे में म‍िले 2038 नये मामले

लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                   प्रदेश में बुधवार को कोरोना से संक्रमित 2038 नए रोगी मिले। बीते 24 घंटे में ही मरीजों की संख्या में दोगुणा से अधिक बढ़ोतरी हुई है। मंगलवार को 992 मरीज मिले थे। गौतम बुद्ध नगर में 511 नए रोगी मिले हैं। वहीं गाजियाबाद में 255, लखनऊ में 288 व मेरठ में 110 रोगी मिले हैं। गौतम बुद्ध नगर में मरीजों की कुल संख्या 1110 पहुंच गई है। अब सक्रिय केस बढ़कर 5158 हो गए हैं। अस्पतालों में मरीजों के इलाज के लिए पर्याप्त व्यवस्था की जा रही है। दवा, बेड और अन्य जरूरी संसाधन कम न हो इस पर जोर दिया जा रहा है।

अपर मुख्य सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते 24 घंटे में 1.92 लाख लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। अब तक कुल 9.37 करोड़ लोगों की कोरोना जांच कराई जा चुकी है। अब पाजिटिविटी रेट बढ़कर 1.05 प्रतिशत हो गया है। अब तक कुल 17.14 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और इसमें से 16.88 लाख रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। अभी तक कुल 22916 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। रिकवरी रेट अब 98.4 प्रतिशत है। 33 जिलों में अभी भी कोरोना के 10 से कम मरीज हैं और इसमें चित्रकूट, जालौन व महोबा में एक भी रोगी नहीं है। वहीं मरीजों की संख्या में पांच दिनों में ही पांच गुणा से ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। एक जनवरी को 383 रोगी मिले थे।

# अब सात दिन होम आइसोलेशन में रहेंगे रोगी

अपर मुख्य सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से होम आइसोलेशन को लेकर गाइड लाइन जारी की गई है। उसका प्रदेश में भी पूरी तरह पालन कराया जाएगा। नई गाइड लाइन के अनुसार अब सात दिन ही मरीज को होम आइसोलेशन में रहना होगा। पहले 14 दिन का होम आइसोलेशन था। उन्होंने कहा कि रोगी ज्यादा मिल रहे हैं, लेकिन वह ज्यादातर घर पर ही इलाज करा रहे हैं।

Earn Money Online

Previous articleचौधरी चरण सिंह राज्यस्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता में वाराणसी ने गाजीपुर को हराया
Next articleवाराणसी : शिकायतों को अनसुना करने पर कैंट इंस्पेक्टर लाइन हाजिर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏