यूपी में बेकाबू होते कोरोना संक्रमण पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा आदेश…

यूपी में बेकाबू होते कोरोना संक्रमण पर इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा आदेश… 

# सभी के वैक्सीनेशन व नाइट कर्फ्यू पर सरकार करे विचार

# पंचायत चुनाव के प्रचार प्रसार में न जुटने दी जाए भीड़

# प्रोफेसर पद्मश्री बीके शुक्ला का कोरोना से निधन

लखनऊ/प्रयागराज।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                  हाईकोर्ट ने यूपी सरकार से कहा है कि ऐसी व्यवस्था की जाए जिससे पंचायत चुनावों के नामांकन-प्रचार में भीड़ न हो और कोरोना गाइडलाइंस का पूरी तरह से पालन किया जाए। चीफ जस्टिस गोविंद माथुर एवं जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा की बेंच ने आज यह आदेश दिया है। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि किसी भी स्थान पर एकत्र भीड़ को तितर-बितर किया जाए। सौ फीसदी लोगों का मास्क पहनना अनिवार्य करना पुलिस और जिला प्रशासन सुनिश्चित करे। कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए सरकार को ठोस कदम उठाने का हाईकोर्ट ने आदेश दिया।
सभी जिलों के डीएम को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया। कोर्ट ने देर शाम समारोह में भीड़ को नियंत्रित करने व रात्रि कर्फ्यू पर विचार करने का निर्देश दिया। 45 वर्ष से ऊपर की आयु के बजाय सभी लोगों का उनके घरों पर वैक्सीनेशन पर सरकार विचार करे। हाईकोर्ट ने हाईस्कूल और इंटर के छात्रों का भी कोविड-19 जांच का आदेश दिया। कोरोना संक्रमण को लेकर दाखिल याचिका पर 8 अप्रैल 2021 को वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई होगी।
इस बीच आज लखनऊ विवि के वरिष्ठ शिक्षक पद्मश्री पुरस्कार प्राप्त प्रोफेसर बीके शुक्ला का कोरोना से दु:खद निधन हो गया। इससे पूर्व गत दिनों पूर्व परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर एके शर्मा का भी कोरोना से निधन हो चुका है तथा कई अन्य शिक्षक/प्रोफेसर भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलसचिव विनोद कुमार ने विश्वविद्यालय को 10 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया है, जबकि शिक्षक संघ की ओर से आज मांग की गई कि लखनऊ विश्वविद्यालय में बढ़ते संक्रमण की रोकथाम हेतु विवि को 20 अप्रैल तक के लिए बंद किया जाए। शिक्षक संघ की ओर से कहा गया है कि कोविड-19 की चैन को तोड़ने के लिए विवि को बंद करना जरूरी है।

# अभिनेत्री कैटरीना कैफ भी कोरोना की चपेट में…

कोरोना की चपेट में आने वाले नामचीन लोगों में आज फिल्म अभिनेत्री कैटरीना कैफ का नाम भी जुड़ गया। रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद आज कैटरीना कैफ ने अपने को होम क्वारंटीन कर लिया है। यूपी से भाजपा सांसद जगदंबिका पाल की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है। जगदंबिका पाल हाल ही में पश्चिम बंगाल के चुनाव में प्रचार से लौटे हैं। उन्होने भी अपने को क्वारंटीन कर लिया है।

# केजीएमयू कुलपति सहित 40 डाक्टर पाॅजिटिव

इस बीच कोरोना संक्रमण को लेकर यूपी की राजधानी लखनऊ से बड़ी खबर आई है। लखनऊ मेडिकल कॉलेज (केजीएमयू) के कुलपति डाॅ विपिन पुरी सहित मेडिकल कॉलेज के चालीस डाक्टरों की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। उधर बढ़ते कोरोना के चलते दिल्ली के बाद अब चंडीगढ़ में भी “नाइट कर्फ्यू” लगाने के आदेश दिए गए हैं।
Apr 06, 2021

Previous articleबेस्ट सेलर उपन्यास “बोलो गंगापुत्र” एंव “फरवरी नोट्स” जैसे चर्चित उपन्यास के लेखक डॉ. पवन विजय की तहलका 24×7 से एक्सक्लूसिव बातचीत…
Next articleनहीं रहे एलजेए सदस्य पत्रकार देवेंद्र श्रीवास्तव, हार गए कैंसर की लड़ाई
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏