यूपी में 31 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, लागू रहेंगी पाबंद‍ियां

यूपी में 31 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू, लागू रहेंगी पाबंद‍ियां

लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                   कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकार कोरोना कर्फ्यू को सबसे कारगर उपाय मान रही है। यही वजह है कि लगातार इसे विस्तार दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना की दस्तक के समय से ही कोविड प्रबंधन की कमान संभाल रहे हैं। हालात की समीक्षा करते हुए ही उन्होंने पहले रविवार की साप्ताहिक बंदी, फिर शनिवार-रविवार, उसके बाद शनिवार, रविवार और सोमवार की बंदी को लागू कराया। इसके बेहतर परिणाम देखते हुए प्रदेश में संपूर्ण लाकडाउन लगाने की बजाए आंशिक कोरोना कर्फ्यू का फैसला किया।

पहले यह 17 मई तक था, जिसे बढ़ाकर योगी ने 25 मई तक किया। शनिवार को कानपुर मंडल का दौरा कर लौटे मुख्यमंत्री ने टीम-9 के साथ अपने सरकारी आवास पर बैठक की। इसमें हालात की समीक्षा करते हुए कहा कि आंशिक कोरोना कर्फ्यू के सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। प्रदेश में संक्रमण की दर लगातार गिर रही है। मरीज लगातार ठीक भी हो रहे हैं। सरकार अभी तीसरी लहर की तैयारी कर रही है। साथ ही ब्लैक फंगस की चुनौती से लड़ना है। इसे देखते हुए आंशिक कोरोना कर्फ्यू को 31 मई सुबह सात बजे तक बढ़ाने का निर्देश योगी ने दिया है। इस दौरान आवश्यक वस्तु, चिकित्सा, औद्योगिक गतिविधियां आदि चलती रहेंगी।
Previous articleजौनपुर : प्रमुख सचिव ने जिलाधिकारी के संग किया पीएचसी का औचक निरीक्षण
Next articleफरार चल रहा हत्या का आरोपी पहलवान सुशील कुमार अपने साथी के साथ गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏