39.1 C
Delhi
Saturday, June 15, 2024

राममनोहर लोहिया के 113वीं जंयती पर गोष्ठी का आयोजन 

राममनोहर लोहिया के 113वीं जंयती पर गोष्ठी का आयोजन 

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
            समाजवादी पार्टी कार्यालय पर डां राममनोहर लोहिया के 113वीं जंयती के अवसर पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष लालबहादुर यादव ने लोहिया के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि राम मनोहर लोहिया ने अपनी प्रखर देशभक्ति और तेजस्वी समाजवादी विचारों के कारण अपने समर्थकों के साथ भी अपने विरोधियों के मध्य में अपार सम्मान हासिल किया।
देश की राजनीति में स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान और स्वतंत्रता के बाद कई ऐसे नेता हुए जिन्होंने अपने दम पर शासन का रुख बदल दिया राम मनोहर लोहिया उनमें से एक थे। जयप्रकाश नारायण ने देश की राजनीति को स्वतंत्रता के बाद बदला तो राम मनोहर लोहिया ने देश की राजनीति में भावी बदलाव की बयार आजादी से पहले ही ला दी थी। वहीं पूर्व मंत्री शैलेंद्र यादव ललई ने कहा कि डॉ लोहिया मानवता की स्थापना के पक्षधर थे वह समाजवादी भी इस अर्थ में थे कि समाज ही उनका कार्यक्षेत्र था और वह अपने कार्य क्षेत्र को जन मंगल की अनुभूतियों से महकाना चाहते थे वह चाहते थे कि व्यक्ति व्यक्ति के बीच कोई भेद कोई दुराव और कोई दीवार न रहें। सब जन समान हो सब जन का मंगल हो।
जंयती के अवसर पर मुख्य रूप से पूर्व एमएलसी लल्लन प्रसाद यादव, विरेंद्र सिंह, राकेश मौर्या, श्याम बहादुर पाल, राजेंद्र टाईगर, प्रवक्ता राहुल त्रिपाठी, शकील अहमद, श्रवण जायसवाल, पूनम मौर्या, मेवालाल गौतम, शिवजीत यादव, आरिफ हबीब, साजिद अलीम, इरशाद मंसूरी, अलमाश, गप्पू मौर्या, कृष्णा यादव, विक्की यादव, सैय्यद आरिफ, सुभाष पाल, राजेन्द्र प्रसाद यादव समेत तमाम लोग उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउड स्पीकर 

धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउड स्पीकर  खेतासराय, जौनपुर।  अजीम सिद्दीकी  तहलका 24x7                धार्मिक स्थलों पर...

More Articles Like This