19.1 C
Delhi
Wednesday, February 28, 2024

रायबरेली : पूछताछ के लिए थाने बुलाए गए युवक को दरोगा ने बेरहमी से पीटा

रायबरेली : पूछताछ के लिए थाने बुलाए गए युवक को दरोगा ने बेरहमी से पीटा

# युवक हुआ बेहोश, ग्रामीणों ने लगाया जाम, किया थाने का घेराव

रायबरेली।
तहलका 24×7
             युवती के लापता होने के मामले में सोमवार की रात पूछताछ के लिए थाने पर लाए गए युवक की दरोगा ने बेरहमी के साथ पिटाई की। इससे युवक बेहोश हो गया। आनन-फानन युवक को सीएचसी पहुंचाया गया, जहां इलाज के बाद उसे होश आया। मंगलवार की सुबह घटना की जानकारी लोगों को हुई तो उनका गुस्सा फूट पड़ा। सभी ने रोड जाम करते हुए पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाए। बाद में युवक के खिलाफ कोई कार्रवाई न होने के आश्वासन पर लोगों ने जमा हटा लिया।
सरेनी थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 18 वर्षीय युवती कुछ दिन पहले घर से लापता हो गई। उसका कुछ पता नहीं चल पाया। अमेठी जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के कनकूपुर गांव निवासी गुलाम हुसैन सरेनी कस्बे में रहकर तंदूरी रोटी बनाने का काम करता है। युवती के लापता होने के मामले में थाने में तैनात दरोगा अजय कुमार पूछताछ के लिए गुलाम हुसैन को थाने पर लाए। आरोप है कि दरोगा ने गुलाम की पिटाई कर दी। पिटाई और पुलिस की दहशत के चलते वह थाने में ही बेहोश हो गया। युवक के बेहोश होने पर दरोगा और अन्य पुलिसकर्मियों के हाथ पैर फूल गए।आनन-फानन युवक को सीएचसी सरेनी पहुंचाया गया जहां कुछ देर बाद उसे होश आ गया।
मंगलवार की सुबह जब आसपास के लोगों को पूरी घटना के बारे में जानकारी हुई तो उनका गुस्सा फूट पड़ा। सैकड़ों की संख्या में एकत्र ग्रामीण पुलिसवालों के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए सड़क पर आ गए और सरेनी चौराहा पर रोड जाम कर दिया। आरोप लगाया कि युवक के साथ ज्यादती की गई है। मारपीट करने वाले दरोगा के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाए। रोड जाम की सूचना पर थानेदार संजय कुमार मौके पर पहुंचे। इस दौरान थानेदार ने आश्वासन दिया कि प्रकरण की जांच कराई जाएगी। जांच में दरोगा की ओर से युवक की पिटाई किए जाने की बात सही पाई जाती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस आश्वासन पर लोगों ने रोड जाम हटा लिया। रोड जाम लगने से एक घंटे तक आवागमन ठप रहा।
सीओ लालगंज महिपाल पाठक का कहना है कि अमेठी के रहने वाले गुलाम हुसैन का युवती से बातचीत करने की कॉल डिटेल सामने आई थी। इस पर दरोगा ने गुलाम को पूछताछ के लिए थाने बुलाया था। मिर्गी का दौरा आने के कारण युवक बेहोश हुआ था। उसे सीएचसी ले जाकर इलाज कराया गया। अब युवक स्वस्थ है। उसके साथ किसी तरह की कोई मारपीट नहीं की गई है। परिजनों ने भी युवक के मिर्गी का दौरा पड़ने की बात बताई है।

# नहीं थम रहे हैं थाने पर थर्ड डिग्री देने के मामले

जिले के थानों पर पूछताछ के नाम पर लोगों को थर्ड डिग्री देने के मामले थम नहीं रहे हैं। आए दिन इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं। जो पुलिस की ज्यादती को बयां कर रहे हैं। जगतपुर थाना क्षेत्र के रामगढ़ टिकरिया गांव में 15 नवंबर की रात चोरी की कई घटनाएं होने के बाद 19 नवंबर को रघुराजगंज के रहने वाले मुकेश कुमार पुत्र रामपियारे को फोन करके दरोगा ने थाने पर बुलवाया था। इस दौरान दरोगा ने मुकेश की पट्टे से बेरहमी के साथ पिटाई की थी। ग्रामीणों ने थाने का घेराव किया था। मामला बढ़ता देख पुलिस ने मुकेश के भाई धर्मेंद्र को बुलाकर सुपुर्दगी दे दिया था। बाद में मामला तूल पकड़ने पर दरोगा ने जीशान खां को लाइन हाजिर कर दिया था। यह मामला थमा भी नहीं था कि अब सरेनी थाने में दरोगा ने युवक की पिटाई कर दी, जो दर्शाता है कि पुलिस थानों पर किस तरह मनमानी कर रही है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36564308
Total Visitors
196
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

घटना के पखवाड़ा बाद दर्ज हुआ चोरी का मुकदमा

घटना के पखवाड़ा बाद दर्ज हुआ चोरी का मुकदमा खुटहन, जौनपुर। मुलायम सोनी  तहलका 24x7               पिलकिछा मार्ग...

More Articles Like This