39.1 C
Delhi
Saturday, June 15, 2024

लखनऊ : आज होगी गोमती नगर के भैंसाकुंड में सहाराश्री की अंत्येष्टि

लखनऊ : आज होगी गोमती नगर के भैंसाकुंड में सहाराश्री की अंत्येष्टि

# सहारा सिटी से सुबह 10 बजे निकलेगा पार्थिव शरीर

लखनऊ।
तहलका 24×7
             सहाराश्री सुब्रत रॉय के अंतिम दर्शन के लिए बुधवार शाम सहारा शहर में भीड़ उमड़ पड़ी। कड़ी सुरक्षा के बीच उनके पार्थिव शरीर को सहारा शहर लाया गया, जहां जांच-पड़ताल के बाद लोगों को दर्शन कराए गए। आम लोगों से लेकर वीआईपी तक दर्शन के लिए पहुंचे और देर रात तक सहारा शहर में तांता लगा रहा। गुरुवार को भैंसाकुंड में सहाराश्री की अंत्येष्टि होगी।
मुम्बई के एक अस्पताल में गत दिवस सुब्रत राय का 75 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था। उनके निधन की सूचना पर सहारा परिवार के लोगों में शोक की लहर दौड़ गई। बुधवार को चार्टर के जरिए उनके पार्थिव शरीर को चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट लाया गया। जहां पहले से ही उनके परिजन मौजूद थे। शाम 4.10 बजे अमौसी एयरपोर्ट पर चार्टर उतरा, जहां एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से विशेष इंतजाम किए गए थे। शाम 4.35 बजे वाहनों के काफिले के बीच पार्थिव शरीर को शहीद पथ के रास्ते सहारा शहर के लिए रवाना कर दिया गया। गोमतीनगर स्थित सहारा शहर में पहले से ही अंतिम दर्शन करने वालों का रेला था। शाम 5.12 बजे पार्थिव शरीर उनके आवास पर पहुंचा, जिसके बाद मुख्य गेट पर सिक्योरिटी व आईडी जांच के बाद लोगों को अंदर भेजा गया। जहां उनके आवास पर दर्शन करने वालों को कतारों में लगवाया गया था।

# नम आंखों से दी विदाई

सहारा परिवार से जुड़े कर्मचारी व अधिकारी बड़ी संख्या में सहारा शहर पहुंचे हुए थे। जहां उनके पार्थिक शरीर के दर्शन के दौरान लोगों की आंखें नम भी हो गईं। दर्शन करने वालों में युवाओं से लेकर उम्रदराज लोग व महिलाएं तक शामिल रहीं। लोग सहाराश्री से जुड़े किस्सों को भी एक-दूसरे से साझा करते नजर आए।

# पिकअप के लिए वाहन, चाय-पानी का इंतजाम

सहारा शहर से पार्थिव शरीर तक की दूरी काफी होने की वजह से लोगों की सुविधा के लिए पिकअप वाहन लगवाया गया। मुख्य गेट से लोगों को वाहनों से दर्शन के लिए ले जाया गया। इतना ही नहीं पंडाल लगवाए गए थे तथा लोगों के लिए चाय-पानी की व्यवस्था थी। देर रात तक दर्शन करने वाले डटे रहे।

# भैंसाकुंड में होगी अंत्येष्टि

सहाराश्री की अंत्येष्टि गुरुवार को होगी। सहारा शहर से उनके पार्थिव शरीर को सुबह दस बजे रवाना किया जाएगा। सहारा शहर से शव को भैंसाकुंड लाया जाएगा, जहां उन्हें मुखाग्नि दी जाएगी। इस दौरान वीआईपी से लेकर आम लोगों की उपस्थिति रहेगी तथा सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए जाएंगे।

# लग गई वाहनों की कतार, पुलिस ने संभाला मोर्चा

सहारा शहर के बाहर शाम से ही वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई थी। पुलिस को मोर्चा संभालना पड़ा। लोहिया पार्क के गेट नंबर चार से सहारा शहर और एसआरएस मॉल से सहारा शहर के ओर की सड़कों के दोनों ओर वाहनों की कतारें थीं। वहीं सहारा शहर के अंदर वीआईपी गाड़ियो के काफिले आते-जाते रहे।

# पक्ष-विपक्ष सबने दी श्रद्घांजलि

सहाराश्री के पार्थिव शरीर के दर्शन के लिए सहारा परिवार से जुड़े लोगों के साथ-साथ वीआईपी भी उपस्थित रहे। सत्ता पक्ष से लेकर विपक्ष, पूर्व मंत्रियों तक ने दर्शन किए और श्रद्घांजलि दी। इसमें उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, महासचिव शिवपाल सिंह यादव, पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप, अभिषेक मिश्र, सपा एमएलसी राजेश यादव, लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे, राजद प्रदेश अध्यक्ष अशोक सिंह, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्र सहित अम्मार रिजवी, सांसद नरेश अग्रवाल, मंत्री नितिन अग्रवाल शामिल हैं।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउड स्पीकर 

धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउड स्पीकर  खेतासराय, जौनपुर।  अजीम सिद्दीकी  तहलका 24x7                धार्मिक स्थलों पर...

More Articles Like This