लखनऊ में कोरोना का कहर जारी, 6598 नए केस, 35 और लोगों की हुई मौत

लखनऊ में कोरोना का कहर जारी, 6598 नए केस, 35 और लोगों की हुई मौत

# डीआरडीओ की टीम लखनऊ में दो नए कोविड अस्पताल करेगी तैयार

# रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की पहल पर विशेष विमान से आयेगी डाक्टरों की टीम

# लखनऊ में एक और पत्रकार का कोरोना से निधन

लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
             यूपी की राजधानी लखनऊ में लगातार बढ़ते कोरोना केसों को देखते हुए यूपी के मंत्री बृजेश पाठक के बाद अब लखनऊ के सांसद/रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी मोर्चा संभाल लिया है। राजनाथ सिंह की पहल पर डीआरडीओ राजधानी लखनऊ में 500 एवं 600 बेड के दो नए कोविड अस्पताल तैयार करेगा। ये हॉस्पिटल मिशन मोड में बनाए जाएंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली से वेंटिलेटर भी लखनऊ भेज रहें हैं वहीं विशेष विमान से डॉक्टर्स की टीम भी शीघ्र ही लखनऊ आयेगी।

उधर राजधानी लखनऊ में कोरोना लगातार अपना कहर बरपा रहा है। लखनऊ में पिछले 24 घंटे में 35 और लोगों की कोरोना से मृत्यु हो गई। तथा 6598 नए केस मिले हैं, जबकि यूपी में पिछले 24 घंटे में 103 लोगों की मृत्यु हुई है तथा 27426 नए केस मिले हैं। सपा के वरिष्ठ नेता/पूर्वमंत्री भगवती सिंह के बेटे राकेश सिंह का आज कोरोना से निधन हो गया। गत दिनों ही भगवती सिंह का निधन हुआ था। इस बीच लखनऊ के एक और पत्रकार की भी कोरोना से जान चली गई है। “दैनिक जागरण” के पत्रकार अंकित शुक्ला का कोरोना से निधन हो गया है।

इससे पूर्व उत्तर प्रदेश राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के नवनिर्वाचित कार्यकारिणी सदस्य प्रमोद श्रीवास्तव एवं टीवी पत्रकार रफीक की भी कोरोना से मृत्यु हो चुकी है। “स्पूतनिक” संपादक डाॅ गीता जिन्होने हाल ही में वैक्सीन का टीका भी लगवाया था, की रिपोर्ट भी कल शाम पाॅजिटिव आने के बाद से वे होम क्वारंटीन हैं। राजधानी के करीब सौ मीडिया कर्मी कोरोना संक्रमित हैं। कोरोना के कहर के बीच रिपोर्टिंग में लगे मीडियाकर्मियों में भी भय का माहौल बना हुआ है।
Apr 16, 2021

Previous articleपूरे यूपी में अब रविवार को रहेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन, केवल जरुरी सेवाओं को छूट
Next articleस्व. सेठ संत प्रसाद आर्य की दुकान… “ज्वेलरी पैलेस”
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏