लखनऊ में सुबह-सुबह हुआ कानपुर के विकास दुबे जैसा इनकाउंटर…

लखनऊ में सुबह-सुबह हुआ कानपुर के विकास दुबे जैसा इनकाउंटर…

# अजीत सिंह हत्याकांड का मुख्य शूटर एक लाख का इनामी गिरधारी उर्फ डाक्टर पुलिस की गोली से ढेर

दो पुलिसकर्मी घायल, रिमांड के आखिरी दिन असलहे की बरामदगी के लिए पुलिस लेकर जा रही थी

# दरोगा को घायल कर रिवाल्वर छीनकर भाग रहा था

लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
              पूर्व सांसद का शूटर एक लाख का इनामी कुख्यात बदमाश गिरधारी उर्फ डाक्टर आज तड़के लखनऊ पुलिस के हाथों इनकाउंटर में कानपुर बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के इनकाउंटर जैसी स्टाइल में पुलिस रिमांड से दरोगा की रिवाल्वर छीनकर भागने के दौरान पुलिस की गोली से मारा गया। गिरधारी के हमले एवं इनकाउंटर के दौरान दो पुलिसकर्मियों के भी घायल होने की खबर है। विभूतिखंड थाना क्षेत्र में 6 जनवरी को हुए गैंगवार में मारे गए मऊ के हिस्ट्रीशीटर/पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह कांड के मुख्य शूटर एक लाख के इनामी गिरधारी उर्फ डाक्टर को आज तड़के पुलिस सहारा हाॅस्पिटल के पीछे खरगापुर रेलवे क्रासिंग के पास असलहा की बरामदगी के लिए लेकर गई थी।

गिरधारी उर्फ डाक्टर (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस द्वारा 16 जनवरी को गिरफ्तार किया गया गिरधारी लखनऊ पुलिस की तीन दिन की रिमांड पर था।पुलिस के अनुसार गिरधारी ने सहारा हाॅस्पिटल के पीछे खरगापुर रेलवे क्रासिंग पर दरोगा अख्तर सईद उस्मानी के चेहरे पर टक्कर मारकर उनकी रिवाल्वर छीन ली और फायरिंग करते हुए भागकर झाड़ियों में जा छिपा। गिरधारी द्वारा की गई फायरिंग में एक गोली एसआई अनिल सिंह के दाहिने बाजू पर लगते हुए निकल गई। पुलिस ने आत्मसमर्पण करने के लिए ललकारते हुए जवाबी फायरिंग की जिसमें गोली लगने से गिरधारी गंभीर रूप से घायल हो गया, उसे लोहिया अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मुठभेड़ की जानकारी देते हुए जेसीपी (क्राइम) नीलाब्जा चौधरी

अजीत सिंह हत्याकांड के मुख्य शूटर गिरधारी उर्फ डाक्टर ने अपनी रिमांड के दूसरे दिन कल पूछताछ में कई अहम राज खोले थे तथा उसने वारदात वाले दिन प्रयुक्त मोबाइल अलकनंदा अपार्टमेंट से अंकुर के किराए के फ्लैट से बरामद कराया था। वाराणसी पुलिस ने भी कल लखनऊ पहुंचकर नितेश हत्याकांड के संबंध में गिरधारी से पूछताछ की थी। गिरधारी की पुलिस रिमांड का आज तीसरा व आखिरी दिन था।
Feb 15, 2021

Previous articleसुल्तानपुर : पुलवामा अटैक में शहीद हुए देश के जांबाज सैनिकों की याद में निकाला कैंडल मार्च
Next articleजौनपुर : पूर्वांचल विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह कल, तैयारी पूरी… 
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏