लखनऊ : यूपी में सिर्फ रविवार को होगी साप्ताहिक बन्दी

लखनऊ : यूपी में सिर्फ रविवार को होगी साप्ताहिक बन्दी

# वीक एंड लॉकडाउन खत्म, रात्रिकालीन कोरोना कर्फ़्यू रहेगा जारी

लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
             प्रदेश में कोरोना के थमते प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकार आर्थिक गतिविधियों को और गतिशील करने में जुट गई है। इस कड़ी में शनिवार से सप्ताह में दो दिन के वीक एंड लॉकडाउन को घटाकर एक दिन कर दिया गया है। अब प्रदेश में व्यावसायिक प्रतिष्ठान सिर्फ रविवार को बंद रहेंगे और सोमवार से शनिवार तक आर्थिक गतिविधियां सुचारू रूप से संचालित होती रहेंगी । इस दौरान रात्रिकालीन कोरोना कर्फ़्यू जारी रहेगा।

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी द्वारा जारी आदेश में साफ कहा गया है कि शनिवार से प्रत्येक सोमवार से शनिवार तक व्यवसायिक प्रतिष्ठान खोले जा सकेंगे। इस दौरान रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ़्यू लागू रहेगा। साप्ताहिक बंदी रविवार को होगी। इस दौरान सभी को मास्क, सेनेटाइजर और दो गज दूरी बरतने की अनिवार्यता भी जारी रखी गई है।

बताते चलें कि तमाम व्यापारिक संगठन पिछले कई दिनों से वीकेंड लॉकडाउन दो दिन की बजाय एक दिन करने की मांग सरकार से कर रहे थे ताकि कोरोना इफेक्ट के चलते पस्त पड़ी आर्थिक गतिविधियों को सुचारू किया जा सके।
Previous articleजौनपुर : पुलिस की वर्दी में स्टेशन पर पहुंचे वाहन सवारों ने किया तांडव
Next articleजौनपुर : नकली मसाला बनाने का भंडाफोड़, दो हिरासत में
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏