लखनऊ सहित 10 जिलों में नाइट कर्फ्यू का समय दो घंटे बढ़ा

लखनऊ सहित 10 जिलों में नाइट कर्फ्यू का समय दो घंटे बढ़ा

# अब रात 9 बजे के बजाय 8 बजे से सुबह 7 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

# मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य को लेकर पीजीआई को एलर्ट किया गया, बेड एलाट

लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बाद राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के 10 जिलों में जारी नाइट कर्फ्यू का समय दो घंटे बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज टीम-11 के साथ वर्चुअली बैठक में ये निर्देश दिए थे। इसकी जानकारी उप मुख्यमंत्री डाॅ दिनेश शर्मा ने देते हुए बताया कि लखनऊ सहित उन सभी शहरों में जहां 2000 से अधिक एक्टिव केस हैं वहां नाइट कर्फ्यू अब रात 9 बजे के बजाय एक घंटा पहले ही रात 8 बजे से लग जाएगा तथा सुबह एक घंटे समय बढ़ा दिया गया है, अब सुबह 6 बजे की बजाय 7 बजे तक कर्फ्यू रहेगा।

इस बीच मुख्यमंत्री के पाॅजिटिव होने तथा उनके स्वास्थ्य के प्रति एसपीजीआई को एलर्ट कर दिया गया है तथा पीजीआई के तीसरे फ्लोर पर स्थित कोविड बार्ड में बेड भी एलाट कर दिया गया है। लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर (नगर), गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर सहित 2000 से अधिक एक्टिव केस वाले सभी 10 जनपदों में रात्रि 8 बजे से प्रातः 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू अब रहेगा।

मुख्यमंत्री की बैठक के बाद निर्देश दिए गए हैं कि राजधानी लखनऊ में अन्य जनपदों के मरीजों का आगमन स्वभाविक है। अतः यहां अतिरिक्त व्यवस्था करने की आवश्यकता है। केजीएमयू और बलरामपुर हॉस्पिटल को पूर्णतः डेडिकेटेड हॉस्पिटल के रूप में तैयार किया जाए। यह कार्य चरणबद्ध ढंग से हो। नॉन कोविड मरीजों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाए। यह भी कहा गया है कि कोविड संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत कक्षा एक से 12वीं तक के विद्यालयों में 15 मई तक पठन-पाठन स्थगित रखा जाए। इस अवधि में कोई परीक्षा भी न आयोजित हो। माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 20 मई के बाद आयोजित की जाएं।
Apr 15, 2021

Previous articleजौनपुर : अग्निशमन के 66 शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि, अर्पित किया गया श्रद्धा-सुमन
Next articleजौनपुर : कोरोना पर भारी रहा मतदान, खूब उड़ी कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां..
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏