39.1 C
Delhi
Saturday, June 15, 2024

लखनऊ : हजरतगंज के केनरा बैंक में लगी भीषण आग

लखनऊ : हजरतगंज के केनरा बैंक में लगी भीषण आग

# फाइनेंस और रियल एस्टेट कंपनी का दफ्तर जलकर राख

# मौके पर पहुंची दमकल ने घंटे भर की मशक्कत से आग पर पाया काबू 

लखनऊ।
तहलका 24×7 
          हजरतगंज में नवल किशोर रोड पर स्थित सत्या बिजनेस पार्क बिल्डिंग की पहली मंजिल पर सोमवार की शाम आग लग गई। फाइनेंस और रियल एस्टेट कंपनी का दफ्तर जलकर राख हो गया। इस दौरान दफ्तरों में काम करने वाले करीब 30 कर्मचारी भीतर फंस गए। चीख पुकार मच गई। भीतर फंसे लोग खिड़की के शीशे तोड़कर बाहर छज्जे पर आए और फिर स्थानीय लोगों ने सीढ़ियां लगाकर उनको उतारा। इस दौरान कई लोग मामूली रूप से चोटिल हो गए। दमकलकर्मी करीब एक घंटे में पूरी तरह से आग पर काबू पा सके।
बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर केनरा बैंक का दफ्तर है। पहली मंजिल पर पूनावाला हाउसिंग लोन कंपनी व रुद्रा प्रॉपर्टी का दफ्तर है। पुलिस के मुताबिक शाम करीब छह बजे हाउसिंग लोन के दफ्तर में आग लग गई। जब तक वहां मौजूद कर्मचारी कुछ समझ पाते आग फैल गई। उससे सटे रुद्रा प्रॉपर्टी का दफ्तर भी जलने लगा। दफ्तरों के भीतर भगदड़ मच गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस व दमकल को सूचना दी। इस दौरान भीतर फंसे लोग खिड़की के शीशे तोड़-तोड़कर छज्जे पर आने लगे। वक्त रहते ये भी एक एक कर बाहर आ गए। उससे सटी बिल्डिंग के छज्जे पर गए। वहां से लोगों ने सीढियां लगाकर उनको उतार लिया।
सीएफओ मंगेश कुमार ने बताया कि किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। पांच गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया। शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है। बाकी जांच की जा रही है। वहीं बिल्डिंग से निकलने का कोई दूसरा रास्ता नहीं है। बिल्डिंग मालिक को नोटिस जारी किया जा रहा है। एनओसी है या नहीं इसकी भी जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

सीएम योगी तक पहुंचने लगी है भ्रस्ट नौकरशाहों की कुंडली

सीएम योगी तक पहुंचने लगी है भ्रस्ट नौकरशाहों की कुंडली लखनऊ/वाराणसी।  कैलाश सिंह/अशोक सिंह टीम तहलका 24x7            ...

More Articles Like This