लखीमपुर खीरी काण्ड में मृतक किसानों की याद में ललई यादव ने जलाए दीये

लखीमपुर खीरी काण्ड में मृतक किसानों की याद में ललई यादव ने जलाए दीये

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
            समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के अपील पर पूर्वमंत्री शाहगंज विधायक शैलेंद्र यादव ललई ने भी लखीमपुर किसान स्मृति दिवस मनाते हुए ’किसान स्मृति दीप जलाया। अखिलेश यादव ने की थी अपील कि इस दीपावली को लखीमपुर किसान स्मृति दिवस के रूप में मनाएं।

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने अनुरोध किया है कि लोगों को भारतीय जनता पार्टी की बर्बरता की याद दिलाने के लिए हर महीने के तीसरे दिन ‘लखीमपुर किसान स्मृति दिवस’ मनाया जाए। आज तीन नवंबर है, लिहाजा लखीमपुर की घटना में मारे गए किसानों की याद में दीएं जलाएं गए।

# 3 अक्टूबर को लखमीपुर में हुई थी हिंसा

गत 3 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इलाके के किसान हिंसा के लिए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ‘टेनी’ और उनके बेटे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। लखीमपुर खीरी में मंत्री के काफिले का हिस्सा रहे एक वाहन ने उन्हें कथित तौर पर कुचल दिया। दूसरी ओर, टेनी ने आरोपों से इनकार करते हुए दावा किया कि उनका बेटा इस घटना में मौजूद नहीं था। अब तक आशीष मिश्रा समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : दीपावली के मौके पर सज गए बाजार
Next articleजौनपुर : हर्षोल्लास के साथ मनाई गई दीपावली, जगमगा उठा शहर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏