लखीमपुर जैसा बड़ा हादसा : मूर्ति विसर्जन के लिए जा रही भीड़ को कार ने रौंदा, 4 की मौत

लखीमपुर जैसा बड़ा हादसा : मूर्ति विसर्जन के लिए जा रही भीड़ को कार ने रौंदा, 4 की मौत

# पंद्रह से अधिक घायल, आक्रोशित लोगों ने कार फूंकी, चालक सहित 2 गिरफ्तार

मुख्यमंत्री ने कहा- लापरवाही के दोषी पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई

लखनऊ/रायपुर।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
               छत्तीसगढ़ के जशपुर में दशहरे की शाम यूपी के लखीमपुर जैसे हुए हादसे में कार से कुचले जाने से 4 लोगों की मौत हो गई एवं 10 से अधिक लोग घायल हो गए। जशपुर में यह दर्दनाक लोमहर्षक हादसा तब हुआ जब आज शाम लोग दशहरा की झांकी देखने व मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे थे। हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने कार में आग लगा दी।
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए बताया कि कार चालक व उसमें सवार बबलू विश्वकर्मा एवं राजकुमार साहू को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होनें कहा कि लापरवाही के दोषी पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की जाएगी। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने हादसे पर दुःख व्यक्त करते हुए गृह मंत्री से इस्तीफा मांगा है। उन्होने कहा कि सरकार मृतकों के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा दे।
बताया जा रहा है कि बबलू व राजकुमार कार से मध्य प्रदेश जा रहे थे। कार भीड़ में घुसकर पीछे से लोगों को रौंदते हुए चली गई। यह भी कहा जा रहा है कि कार से नशे की वस्तुएं, भारी मात्रा में गांजा भी बरामद हुआ हैं। बाद में गुस्साई भीड़ ने कार को फूंक दिया। इस दर्दनाक हादसे से मूर्ति विसर्जन जुलूस में भगदड़ मच गई। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Earn Money Online

Previous articleमूर्ति विसर्जन के दौरान दो हादसों में कुल आठ लोगों की नदी में डूबने से मौत
Next articleजौनपुर : आज आएंगे कृपाशंकर सिंह
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏