लखीमपुर हिंसा में गृह राज्यमंत्री का बेटा आशीष “टेनी” मुख्य आरोपी

लखीमपुर हिंसा में गृह राज्यमंत्री का बेटा आशीष “टेनी” मुख्य आरोपी

# रिश्तेदार वीरेंद्र शुक्ला को भी बनाया गया आरोपी, 5 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल

# हत्या एंव हत्या के प्रयास सहित विभिन्न गंभीर धाराएं चार्जशीट में हुई शामिल

लखनऊ/लखीमपुर-खीरी।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                  लखीमपुर के तिकुनिया हिंसा केस में उत्तर प्रदेश एसआईटी ने न्यायालय में चार्जशीट दाखिल कर दी है। सूत्रों के मुताबिक 5,000 पन्ने की चार्जशीट में एसआईटी ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बताया है। इतना ही नहीं एसआईटी के मुताबिक, आशीष घटनास्थल पर ही मौजूद था।
बताते चलें कि गत 3 अक्टूबर को लखीमपुर हिंसा में 4 किसानों एवं एक पत्रकार सहित 8 लोगों की मौत हो गई थी। एसआईटी लोहे के बक्से में 5000 पन्ने की चार्जशीट लेकर लखनऊ कोर्ट पहुंची। चार्जशीट में पुलिस ने आशीष मिश्रा के एक रिश्तेदार वीरेंद्र शुक्ला को भी आरोपी बनाया है। वीरेंद्र शुक्ला पर सबूत छिपाने के आरोप लगे हैं। आशीष मिश्रा की थार जीप के पीछे चल रही दो गाड़ियों में से स्कॉर्पियो वीरेंद्र की थी। पहले शुक्ला ने अपनी स्कॉर्पियो छिपाकर दूसरे की गाड़ी को बताया था।

# आशीष मिश्रा के असलहों से हुई फायरिंग…

एसआईटी ने अपनी जांच में आशीष मिश्रा के असलहों से फायरिंग किए जाने की पुष्टि की है। आशीष मिश्रा की रिवाल्वर और राइफल से फायरिंग हुई थी। चार्जशीट में आशीष मिश्रा और अंकित दास (पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. अखिलेश दास का रिश्तेदार) के लाइसेंसी असलहा से भी फायरिंग की बात कही है, जबकि आशीष मिश्रा ने कहा था 1 साल से उनके असलहों से कोई फायर ही नहीं किया गया। बैलेस्टिक रिपोर्ट के आधार पर फायरिंग की पुष्टि की हुई है।

# हिंसा मामले में 13 आरोपी हैं जेल में बंद…

इस मामले में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा समेत 13 आरोपी जेल में बंद हैं‌। पुलिस ने चार्जशीट में एक नया नाम वीरेंद्र शुक्ला बढ़ाया है, वीरेंद्र पर धारा 201 के तहत सबूत मिटाने की साजिश का आरोप है। वीरेंद्र केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के सगे साले हैं और पलिया ब्लाक से मौजूदा ब्लाक प्रमुख हैं।
एसआईटी ने चार्जशीट में आईपीसी की धाराओं 279, 338, 304 A को हटाकर 307, 326, 302, 34, 120 बी, 147, 148, 149, 3/25/30 लगाई हैं।‌

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : पुरानी रंजिश को लेकर हुई फायरिंग व मारपीट में चार घायल
Next articleजौनपुर : भाजपा सोशल मीडिया के दिल्ली प्रमुख बने रोहित
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏