लायंस क्लब क्षितिज ने किया ईश्वर स्वरूप गुरुजनों का सम्मान

लायंस क्लब क्षितिज ने किया ईश्वर स्वरूप गुरुजनों का सम्मान

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
              अंतर्राष्ट्रीय संगठन लायंस क्लब जनपद शाखा लायंस क्लब जौनपुर क्षितिज द्वारा डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के सम्मान में पूरे देश में शिक्षक दिवस के रूप में मनाए जाने वाले राष्ट्रीय पर्व पर शिक्षकजनों का सम्मान समारोह राजा श्रीकृष्ण दत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय, जौनपुर के हाल में मुख्य अतिथि दिनेश टंडन जी (पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष जौनपुर) एवं विशिष्ट अतिथि कैप्टन डॉ अखिलेश्वर शुक्ला (प्राचार्य, राजा श्रीकृष्ण दत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय) की गरिमामयी उपस्थिति में संस्था अध्यक्ष लायन जय कृष्ण साहू की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।आयोजन के प्रथम चरण में संस्थापक अध्यक्ष शशांक सिंह रानू, निवर्तमान अध्यक्ष दिलीप सिंह, चेयरपर्सन चेतना साहू, व अर्चना सिंह प्रधानाचार्य, टीडीएमसी जौनपुर व मुख्य अतिथि तथा विशिष्ट अतिथि ने डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित किया।
संस्था के सचिव प्रदीप सिंह व विष्णु सहाय ने मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि को माल्यार्पण एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। सभी अतिथियों का स्वागत व अभिनंदन अध्यक्ष लायन जय कृष्ण साहू जैकी ने किया। सम्मान की इस कड़ी में शिक्षा के क्षेत्र में अपनी इच्छा शक्ति से अपनी अमिट छाप छोड़ते हुए समाज और देश के भविष्य बच्चों एवं नौजवानों को सही दिशा में ले जाने को दृढ़ संकल्पित सम्मानित शिक्षक संतोष कुमार पांडेय (असिस्टेंट प्रोफेसर, राजनीति विज्ञान राज कॉलेज) डॉ श्याम सुंदर उपाध्याय (विभागाध्यक्ष संस्कृत विभाग, राजा श्रीकृष्ण दत्त महाविद्यालय) एवं उच्च शिक्षा के क्षेत्र में जनपद का नाम पूरे देश में गौरवान्वित करने वाले डॉ मनोज वत्स (असिस्टेंट प्रोफेसर समाजशास्त्र विभाग राजा श्रीकृष्ण दत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय) डाॅ ज्योत्सना श्रीवास्तव (एसोसिएट प्रोफेसर, भौतिक विज्ञान विभाग, राजा श्रीकृष्ण दत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय) एवं तिलकधारी महाविद्यालय के सेवानिवृत्त रीडर डॉ धनंजय सिंह (रीडर पादप रोग विभाग) को माल्यार्पण कर व सम्मान पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।

संस्था द्वारा आयोजित शानदार शिक्षक दिवस सम्मान समारोह में डॉ मनोज वत्स ने अपने अनुभवों को साझा किया, और अपने उद्बोधन में कहा कि आज देश के नौजवानों में राष्ट्रप्रेम समाज सेवा का बोध कराने का जुनून संकल्पित कार्य सिर्फ शिक्षकजनों के द्वारा ही संभव हो सकता है। शिक्षक एक अबोध बालक का मार्गदर्शन कर उसके सपनों को साकार करने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करता है। हमारे देश में शिक्षक को ईश्वर स्वरूप में पूजन करने की परंपरा रही है, शिक्षक को इस तरह से ऊपर का दर्जा दिया जाता रहा है। और आज एक बार पुनः सामाजिक एवं मानव सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले संगठन लायंस क्लब क्षितिज के द्वारा सम्मानित किया जाना जीवन का एक अविस्मरणीय पल रहेगा।

विशिष्ट अतिथि कैप्टन डॉ अखिलेश्वर शुक्ला ने मानव जीवन में शिक्षा का महत्व बताते हुए कहा कि एक शिक्षक के समाज एवं देश के प्रति उनके नैतिक दायित्वों का महत्व बताते हुए कहा कि आज की विषम परिस्थितियों में शिक्षक ही राष्ट्र को सही दिशा में ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन कर सकता है। मुख्य अतिथि दिनेश टण्डन, ने अपने उद्बोधन में कहा कि लायंस क्लब समाज एवं मानव सेवा के क्षेत्र में हमेशा अग्रणी भूमिका निभाता रहा है और आज शिक्षक दिवस पर गुरुजनों का सम्मान समारोह आयोजित कर बहुत ही सराहनीय एवं सुखद अनुभूति करा रहा है। मैं आज मुख्य अतिथि के रूप में इस आयोजन में सम्मिलित होने पर अपने आप को बहुत ही गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। आयोजन का सफल संचालन लायन संजय गुप्ता ने किया। आयोजन में लायंस क्लब क्षितिज के सम्मानित सदस्य देवेश जी वैश्य, संजय कुमार जायसवाल, डाॅ चन्दन नाथ गुप्ता, सुनील जायसवाल, आदि सदस्यगण उपस्थित रहे सचिव प्रदीप सिंह ने उपस्थित सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।
Previous articleजौनपुर : भाजयुमो के कार्यकर्ताओं की परिचात्मक बैठक सम्पन्न
Next articleरॉयल कोचिंग इंस्टिट्यूट के जौनपुर शाखा में नीट की तैयारी की कोचिंग हेतु हुई प्रवेश परीक्षा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏