वाराणसी : आठ करोड़ की लागत से बनेगा गंगा के कैथी घाट पर पाथ-वे

वाराणसी : आठ करोड़ की लागत से बनेगा गंगा के कैथी घाट पर पाथ-वे

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
                चौबेपुर अंतर्गत गौरा उपरवार घाट मौनी बाबा आश्रम के समीप गंगा नदी पर तीन करोड़ इक्यासी लाख दो हजार की लागत में सीढ़ियां बनाई जाएंगी। साथ ही आश्रम को भी संवारा जाएगा। वहीं कैथी में गंगा गोमती संगम से गंगा घाट तक 8 करोड़ 10 लाख 4 हजार की लागत से पाथवे बनाया जाएगा। मंगलवार को केंद्रीय मंत्री महेंद्र पांडेय ने इसका वर्चुअल शिलान्यास किया। इससे श्रद्धालुओं को सहूलियत होगी। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने मौनी बाबा आश्रम परिसर मेें स्वच्छ पानी की व्यवस्था के लिए 14 लाख रुपये सांसद निधि से देने की घोषणा की।
गौरा उपरवार घाट मौनी बाबा आश्रम के विकास योजनाओं का शिलान्यास सूबे के पर्यटन मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने मौनी बाबा आश्रम के महंत के साथ फीता काटकर किया। इस दौरान पर्यटन मंत्री ने कहा कि सपा सरकार में मंदिर निर्माण अथवा जीर्णोद्धार करना गैर कानूनी था। सपा सरकार में सिर्फ मस्जिदों की चहारदीवारी का जीर्णोद्धार होता था, लेकिन आज सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के साथ कार्य हो रहा है। प्रदेश की योगी सरकार में विकास कार्य के साथ पर्यटन को बढ़ावा देने का कार्य तेजी से हो रहा है।
अध्यक्षता आश्रम के महंत ब्रम्हचारी ने और संचालन दुष्यंत सिंह मोनू ने किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री के ओएसडी केएस अवस्थी, अखंड सिंह, अंजनी नंदन पांडेय, पंकज त्रिपाठी, उमेश दत्त पाठक, श्रीनिकेतन मिश्र, रामजी मौर्य, रामप्रकाश दुबे, सुधीर सिंह संगम, अंजनी नंदन पांडेय, सुधीर सिंह, राहुल तिवारी, अजीत सिंह, रमाशंकर सिंह, नितिन तिवारी आदि मौजूद रहे।

Earn Money Online

Previous articleयूपी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने बढ़ाई सख्ती
Next articleजौनपुर : हत्या के प्रयास में वांछित दो अभियुक्त गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏