वाराणसी : चौकाघाट और अंधरापुल के पास बनेंगे दो नए अंडरपास

वाराणसी : चौकाघाट और अंधरापुल के पास बनेंगे दो नए अंडरपास

# जाम के झाम से काशी वासियों को मिलेगी राहत

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
              शहर को जाम से मुक्त कराने के लिए अंधरापुल और चौकाघाट के पास दो नए अंडरपास बनाए जाएंगे। इसके लिए यातायात पुलिस विभाग ने प्रस्ताव तैयार करके रेलवे और प्रशासन को भेज दिया है। वहां से अनुमति मिलने के बाद इसकी डिजाइन बनेगी और काम शुरू होगा। इसके निर्माण होने से वरुणा पार जाने वालों को दो नए रास्ते मिलेंगे। इसके चलते अंधरापुल और चौकाघाट के पास लगने वाले जाम से राहत मिलेगी।

चौकाघाट के पास बनने वाले अंडरपास को घौसाबाद-लच्छीपुरा की ओर खोला जाएगा। वहीं, अंधरापुल के पास बनने वाले अंडरपास को नदेसर-खरबुजा शहीद मार्ग पर खोला जाएगा। अंडरपास की मदद से कैंट और लहरतारा की ओर से आने वाले वाहनों को नदेसर, और चौकाघाट से वरुणा पार जाना आसान हो जाएगा। साथ ही अंधरापुल और चौकाघाट मुख्य चौराहों पर वाहनों का दबाव भी कम होगा।

इन अंडरपास मार्गों से चार पहिया के साथ दो और तीन पहिया वाहनों को ही जाने की अनुमति होगी। बड़े वाहनों को इस अंडरपास मार्ग से गुजरने पर रोक रहेगी। इससे इन चौराहों पर लगने वाले जाम से लोगों को छुटकारा मिल जाएगा। अपर पुलिस उपायुक्त (यातायात कमिश्नरेट) विकास कुमार ने कहा कि चौकाघाट और अंधरापुल चौराहे पर वाहनों के दबाव को कम करने के लिए दो अंडरपास बनाए जाएंगे। इसका प्रस्ताव और नक्शा तैयार कर प्रशासन व रेलवे को भेजा गया है। वहां से अनुमति मिलने के बाद काम शुरू होगा। 
Previous articleयोगी सरकार की गैर जरूरी खर्चों पर चली कैंची
Next articleवाराणसी : टीजीटी जीव विज्ञान परीक्षा में सॉल्वर गैंग के सरगना सहित तीन गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏