वाराणसी : नकली गहनों के बदले लिया 85 लाख का लोन,

वाराणसी : नकली गहनों के बदले लिया 85 लाख का लोन

# 10 आरोपी गिरफ्तार, तीन बैंकों में किया फर्जीवाड़ा

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
                काशी में बैंक की तीन शाखाओं में नकली सोना रखकर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर 85 लाख रुपये लोन लेने वाली तीन महिलाओं समेत दस आरोपियों को मंडुवाडीह पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें एक आरोपी ने पहले ही न्यायालय में समर्पण कर दिया है। एडीसीपी वरुणा जोन प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि रविंद्र सेठ ने विजय व प्रतीक के साथ मिलकर केनरा बैंक के खाताधारकों को सोना रखकर लोन दिलवाने को कहा। रविंद्र सेठ ने केनरा बैंक के लहरतारा शाखा व अर्दली बाजार में सोना जमाकर लोन लिया।

रविंद्र, प्रतीक और विजय प्रजापति ने फर्जी तरीके से लोगों को लालच देकर एकाउंट नंबर व आधार कार्ड लेकर केनरा बैंक की तीन शाखाओं से नकली सोना गिरवी रखकर रुपये निकाले। इसकी जानकारी बैंक को तब हुई जब उनका सुपर वैल्युएबल आया और सोने की जांच की। नकली सोने की जानकारी होते ही बैंक के अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। उन्होंने मंडुवाडीह थाने में दो और कैंट में एक मुकदमा दर्ज दर्ज करवाया। एडीसीपी वरुणा जोन ने बताया कि इन दस गिरफ्तार आरोपियों में शिवनारायण यादव, अमित कुमार शर्मा निवासी थाना लक्सा, परदेसी बिंद थाना मंडुवाडीह, प्रतीक रस्तोगी थाना दशाश्वमेध, सागर कुमार मौर्या थाना भेलूपुर, राजेश कुमार मेहता थाना कोतवाली, लक्ष्मण सिंह, नेहा श्रीवास्तव, दिया प्रजापति थाना भेलूपुर, श्वेता जबेरी थाना चौक को गिरफ्तार किया गया है।
Previous articleबलिया : परिजनों से रुपये के विवाद में युवक ने उठाया खौफनाक कदम
Next articleआजमगढ़ : मुंबई से आई ब्यूटीशियन प्रेमिका ने लगाई पुलिस से गुहार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏