वाराणसी : पीएम का 71वां जन्मदिन, मोदीमय हुई काशी

वाराणसी : पीएम का 71वां जन्मदिन, मोदीमय हुई काशी

# पूर्व संध्या पर कटा 71 किलो का केक, दशाश्वमेध घाट पर जलाए गये 701 दीप

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
               वाराणसी के सांसद व देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्म दिवस की पूर्व संध्या पर शहर भर में कई आयोजन हुए। कहीं 71 किलो लड्डू का केक काटा गया तो कहीं एक दूसरे में मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। इस दौरान प्रधानमंत्री की लंबी उम्र की कामना की गई। दशाश्वमेध घाट पर भी पीएम के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर 701 दीप जलाकर दीर्घायु की कामना की गई।पीएम मोदी के जन्मदिन से पूर्व काशीवासियों में खासा उत्सव देखने को मिला। छावनी क्षेत्र में पीएम मोदी के अच्छे स्वास्थ्य और लंबी आयु की कामना करते हुए 71 किलो लड्डू का केक काटा गया।

कार्यक्रम में भाजपा यूपी के प्रदेश सह-प्रभारी सुनील ओझा, राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली, बीयचयू के पूर्व कुलपति जीसी त्रिपाठी, अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती आदि शामिल हुए।इधर, पीएम मोदी के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर जवाहरनगर स्थित पीएम संसदीय कार्यालय को गुब्बारों, दीपों से सजाया गया। इस दौरान जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे में मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया। संसदीय कार्यालय के प्रभारी शिवशरण पाठक ने बताया कि 17 सितंबर को नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर संसदीय कार्यालय में सुंदरकाड का पाठ, शहनाई वादन एवं भजन संध्या का आयोजन होगा।

इस दौरान प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा, काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव, राज्य मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी, रविंद्र जायसवाल, नवरतन राठी आदि मौजूद रहे।प्रधानमंत्री के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर काशी रक्तदान कुंभ समिति के संरक्षक बीएचयू ब्लड बैंक के ब्रांड अंबेसडर प्रदीप इसरानी ने अपना 141वां रक्तदान किया। बताया कि अब तक 118 बार रक्तदान जबकि 28 बार सिंगल डोनर प्लेटलेटस दे चुके हैं।समिति के सचिव राजेश गुप्ता ने उनके इस प्रयास की सराहना की। इसके अलावा 17 सितंबर को पीएम मोदी के जन्मदिन पर हिंदू सेवा सदन हॉस्पिटल बांसफाटक पर बिना स्लॉट बुकिंग ही लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 17 सितंबर को 71 वें जन्मदिन को वाराणसी संसदीय क्षेत्र सहित काशीवासी देव-दीपावली की तर्ज पर अपने घरों में दीप रोशन कर मनाएंगे। इस अवसर को यादगार बनाने के लिए काशी वासियों ने देव-दीपावली के पूर्व दीपोत्सव मनाने का मन बनाया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर दशाश्वमेध घाट पर होने मां गंगा की विशेष पूजन की गई।
वैदिक रीति से माँ गंगा का पूजन कर प्रधानमंत्री के स्वस्थ व दीर्घायु होने की कामना की गई। 701 दीपों से दशाश्वमेध पर 71 जन्म उत्सव लिखा गया। पीएम केयर फंड से बीएचयू ट्रामा सेंटर में लगे ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर किया जाएगा। जिले में पीएम केयर केयर फंड से जिला महिला अस्पताल कबीरचौरा, बीएचयू अस्पताल, ट्रामा सेंटर बीएचयू में ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं। संचालन संबंधी औपचारिकताएं भी पूरी कर ली गई है। 
Previous articleजौनपुर : तीन दिन से गायब युवक का नहर में मिला शव
Next articleसुल्तानपुर : बाइक सवार बदमाश ने महिला के गले से छीनी सोने की चेन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏