वाराणसी : बीएचयू कर्मचारियों और छात्रों में मारपीट

वाराणसी : बीएचयू कर्मचारियों और छात्रों में मारपीट

# विरोध में सिंहद्वार बंद, भारी पुलिस बल तैनात

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
                 काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के सर सुंदर लाल अस्पताल में सोमवार को उस वक्त हंगामा मच गया जब विश्वविद्यालय के छात्रों और कर्मचारियों में मारपीट हो गई। गैस्ट्रोलॉजी डिपार्टमेंट की ओपीडी में घटी इस घटना के बाद हड़कंप मच गया। मारपीट की घटना के विरोध में कर्मचारियों ने बीएचयू मेन गेट बंद (सिंह द्वार) कर विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया। इधर, छात्रों ने भी प्रॉक्टर ऑफिस के सामने धरना दिया। सूचना के बाद भारी पुलिस बल मौके पर पहुंची है।

कुछ दिनों की शांति के बाद बीएचयू सोमवार को एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया। बीएचयू अस्पताल में सोमवार को आउटसोर्सिंग पर रखे गए कर्मचारियों (मल्टी टास्किंग स्टाफ) और छात्रों के बीच मारपीट से एक बार फिर माहौल बिगड़ गया। गैस्ट्रोलॉजी डिपार्टमेंट की ओपीडी में मरीज दिखाने को लेकर हुई घटना के बाद जहां अस्पताल कर्मचारियों ने बीएचयू मुख्य द्वार को बंद कर दिया है वहीं घटना के विरोध में छात्र चीफ प्रॉक्टर आफिस बैठ गए हैं। दोनों गुट एक दूसरे पर कार्यवाही की मांग कर रहे हैं।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने अस्पताल कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन कर्मचारी छात्रों पर कार्यवाही की मांग पर अड़े हैं। उधर चीफ प्रॉक्टर ऑफिस पर बैठे छात्रों का कहना है कि आए दिन कर्मचारी की वजह से ओपीडी में पर्चा लगाने को लेकर भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
Previous articleसोनभद्र : बिजली कटौती से क्षुब्ध लोगों ने उपकेंद्र पर बोला धावा
Next articleदुधमुंहे बच्चे के साथ पति-पत्नी ने गंगा में लगाई छलांग
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏