वाराणसी : बीएचयू के डॉक्टर ओमशंकर पर मुकदमा दर्ज

वाराणसी : बीएचयू के डॉक्टर ओमशंकर पर मुकदमा दर्ज

# भगवान परशुराम पर अमर्यादित पोस्ट करने पर हुई कार्रवाई

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
                  आईएमएस बीएचयू के हृदय रोग विभागाध्यक्ष प्रो. ओमशंकर पर गुरुवार को लंका थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। फेसबुक वॉल पर भगवान परशुराम की तुलना गोडसे से करने वाले उनकी पोस्ट पर यह कार्रवाई हुई है। बीएचयू विधि संकाय के पूर्व छात्र और हाईकोर्ट प्रयागराज के अधिवक्ता सौरभ तिवारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

सौरभ तिवारी ने लंका थाने में दी तहरीर में कहा है कि प्रो. ओमशंकर ने पांच जनवरी को फेसुबक वाल पर कई पोस्ट की। इसमें दो पोस्ट में भगवान परशुराम पर अमर्यादित टिप्पणी की है। भगवान परशुराम जो कि हिंदू धर्मग्रंथों के अनुसार भगवान विष्णु के छठे अवतार माने जाते हैं और हिंदू धर्मावलंबियों के लिए पूजनीय हैं। यह कृत्य धार्मिक भावनाओं का अपमान है।

इस बारे में लंका इंस्पेक्टर वेद प्रकाश राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इंस्पेक्टर भरत उपाध्याय को जांच सौंपी गई है। वहीं इस मामले में डॉक्टर ओमशंकर ने कहा कि हमने जो भी भगवान परशुराम के बारे में फेसबुक पर लिखा वह ग्रंथों में देखा जा सकता है। मामले की विवेचना के समय जांच अधिकारी के सामने अपनी बात रखेंगे। मेरा उद्देश्य धार्मिक भावना आहत करना नहीं है।

Earn Money Online

Previous articleआजमगढ़ : पहले जोड़ेंगे हाथ फिर भी नहीं लगाया मास्क, तो होगी कार्रवाई- डीएम
Next articleवाराणसी : फोन पर दिया तीन तलाक, पीड़ित पत्नी ने थाने में लगाई गुहार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏