वाराणसी में रोप-वे : आज तैयार होगा फाइनल ड्राफ्ट

वाराणसी में रोप-वे : आज तैयार होगा फाइनल ड्राफ्ट

# कैंट से गिरजाघर के बीच बनाए जा सकते हैं छह स्टेशन

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
                   कैंट रेलवे स्टेशन से गिरजाघर के बीच प्रस्तावित रोप-वे रूट में स्टेशन की संख्या बढ़ाई जा सकती है। शासन को भेजे जाने वाले फाइनल ड्राफ्ट को तैयार करने से पहले मंगलवार को जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर फीडबैक लिया गया। इसमें अब कैंट से गिरजाघर के बीच पहले प्रस्तावित चार स्टेशन की संख्या बढ़कर छह हो सकती है। जन प्रतिनिधियों के सुझाव को डीपीआर में शामिल किया जा रहा है।
दरअसल, कैंट से गिरजाघर के बीच प्रस्तावित पांच किलोमीटर लंबे रोप-वे रूट पर वैपकास कंपनी की ओर से सर्वे किया जा रहा है। इसमें छह स्टेशन का प्रस्ताव दिया गया जा रहा है। हालांकि फाइनल ड्राफ्ट 15 सितंबर तक तैयार किया जाएगा। सिगरा तिराहे पर भी स्टेशन का सुझाव दिया गया। ऐसे ही रथयात्रा से गिरजाघर के बीच लक्सा में भी एक ठहराव का प्रस्ताव दिया गया है।
वाराणसी विकास प्राधिकरण के वीसी ईशा दुहन ने बताया कि बुधवार तक फाइनल ड्राफ्ट तैयार कर लिया जाएगा और इसे शासन को भेजा जाएगा। गोदौलिया चौराहे पर रहने वाली भीड़ और जगह के अभाव कारण रोपवे को 200 मीटर पहले गिरजाघर चौराहे पर समाप्त किया जाएगा। यहां स्टेशन बनाने के लिए जगह चिह्नित कर ली गई है। 
Previous articleजौनपुर के डीएम, तत्कालीन सीएमओ समेत 5 पर हत्या का वाद दर्ज
Next articleजौनपुर : विघ्नहर्ता गणपति महराज योगी-मोदी को भी दे सद्बुद्धि- रमाशंकर झूरी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏