वाराणसी : स्वर्ण व्यवसायियों के शोषण का रास्ता है HUID कानून- जितेंद्र सेठ

वाराणसी : स्वर्ण व्यवसायियों के शोषण का रास्ता है HUID कानून- जितेंद्र सेठ

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24X7
                क्वालिटी कंट्रोल के नाम पर तरह-तरह के नियम लगाकर सर्राफा व्यवसायियों के व्यापार को गर्त में धकेलने का काम एचयूआईडी कानून लागू कर सरकार कर रही है उक्त वक्तव्य वाराणसी स्वर्णकार व्यापार मंडल अध्यक्ष जितेंद्र सेठ ने एचयूआईडी प्रावधान के विरुद्ध वाराणसी स्वर्णकार व्यापार मंडल के सदस्यों ने सोमवार को पांडेयपुर में बैठक के दौरान कही।इस दौरान जितेंद्र सेठ ने कहा कि यदि सरकार की मंशा महज क्वालिटी कंट्रोल की हैतो एचयूआईडी के माध्यम से अतिरिक्त बाध्यताएं लागू करने का औचित्य समझ से परे है, सर्राफा व्यवसाइयों की राय जाने बगैर उक्त कानून जबरन थोपा जा रहा है।

वहीं विशाल सेठ ने कहा कि उक्त कानून के दायरे में केवल मैन्युफैक्चरर और हॉलमार्किंग सेंटर होना चाहिए इसमें दुकानदारों को शामिल करने से दुकानदार शोषण का शिकार होंगे। संगठन के महामंत्री संतोष सेठ ने कहा कि आंचलिक बाजारों के दुकानदार इस कानून से बुरी तरह प्रभावित होंगे सरकार को पहले कार्यशाला आयोजित कर लोगों को इसके बारे में विस्तृत जानकारी देनी चाहिए। इस दौरान प्रमुख रूप से अश्वनी सोनी, जयप्रकाश सेठ, अतुल सोनी, अभिषेक सेठ, मनोज सेठ, एडवोकेट सुरेंद्र सेठ, विनोद सेठ, क्रिश सेठ, अवधेश सेठ, दीपक सेठ आदि लोग शामिल रहें।
Previous articleसुल्तानपुर : ब्रेक डाउन होने से 24 घंटे गुल रही बिजली
Next articleप्रीति श्रीवास्तव को कायस्थ महासभा ने किया सम्मानित
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏