विशेषज्ञ समग्र शिक्षा लखनऊ ने बीआरसी व प्राथमिक विद्यालय का किया निरीक्षण

विशेषज्ञ समग्र शिक्षा लखनऊ ने बीआरसी व प्राथमिक विद्यालय का किया निरीक्षण

# मिशन प्रेरणा व कायाकल्प योजना की जानी हकीकत

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                राज्य परियोजना समग्र शिक्षा विशेषज्ञ अमित कुमार राय मंगलवार की पूर्वाह्न सिकरारा बीआरसी व प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में प्रशिक्षण हॉल की साज सज्जा, अवस्थापना सुविधाओ के संतृप्तिकरण, शौचालय, कार्यालय के स्टाफ, निष्ठा प्रशिक्षण, सूचनाओ के आदान प्रदान एवम विश्लेषण के तरीकों का बारीकी से जांच की।
इस दौरान उन्होंने कहा कि सिकरारा ब्लॉक प्रदेश के टॉप 10 ब्लॉकों में शामिल है। उन्होंने खण्ड शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार यादव की बेहतर प्रशासन, प्रबन्धन और नेतृत्व कौशल के प्रशंसा करते हुए शीघ्र ही प्रेरक ब्लॉक बनने की उम्मीद जाहिर की। इससे पूर्व प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर के निरीक्षण में कायाकल्प और मिशन प्रेरणा के प्रत्येक घटकों पर प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष व विद्यालय के प्रधानाध्यापक अमित सिंह और समस्त स्टाफ से जानकारी प्राप्त किया और कायाकल्प के 19 पैरामीटर पर संतृप्त होने पर संतोष व्यक्त किया।
शिक्षक संकुल सदस्य मंजू जैसवार के आंकलन और उपचारात्मक शिक्षण के सम्बंध में पूछताछ किया जिसका शिक्षिका द्वारा सन्तोषजनक जवाब दिया गया। उन्होंने सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों को बेहतर ताल-मेल के साथ कार्य करके शीघ्र ही प्रेरक विद्यालय बनाये जाने पर जोर दिया। प्रधानाध्यापक के नेतृत्व कौशल की सराहना करते हुए निरीक्षण पंजिका में अत्यंत सकारात्मक टिप्पणी अंकित किया।
निरीक्षण के अंत मे उन्होंने लॉकडाउन के दौरान और उपरांत किये गए कार्यो को सराहनीय और अनुकरणीय बताया और टिप्पणी भी अंकित किया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ डीसी ट्रेनिंग सुरेश पांडेय, सहायक लेखाधिकारी जितेंद्र कुमार, डीसी सिविल हसन रजा, खंड शिक्षा अधिकारी राजीव यादव के साथ साथ, पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय, ब्लाक अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह, शैलेश चतुर्वेदी, अनुपम श्रीवास्तव, रुद्र सेन सिंह, सुरेश यादव, दिनेश यादव, शैलेंद्र, आराधना उपाध्याय, गजाला बानो, मनोज कुमार, माधुरी सिंह इत्यादि लोग उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : आसरा सेवा समिति ने गरीब असहायों को वितरित किया भोजन
Next articleजौनपुर : पुलिस एनकाउंटर में दो बदमाशों को लगी गोली, एक सिपाही जख्मी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏