विश्व ऑस्टियोपोरोसिस दिवस पर निःशुल्क जांच शिविर का आयोजन

विश्व ऑस्टियोपोरोसिस दिवस पर निःशुल्क जांच शिविर का आयोजन

# हबीब हॉस्पिटल के तत्वावधान में 245 मरीजों का हुआ निशुल्क इलाज

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                  विश्व ऑस्टियोपोरोसिस दिवस के मौके पर जिला मुख्यालय मुख्य मार्ग स्थित हबीब हॉस्पिटल में इंटरनेशनल ऑस्टियोपोरोसिस फाउंडेशन की तरफ से निःशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें आस- पास के इलाके के लोगों ने जांच शिविर में पहुँचकर जांच शिविर का लाभ उठाया। जांच शिविर में मरीजो का निःशुल्क जांच परीक्षण कर सम्बंधित बीमारियों से सम्बंधित निदान पाने के लिए आवश्यक सलाह दिया गया।निःशुल्क जांच शिविर में डॉ एमएस खान, डॉ अदनान हबीब, डॉ जैद खान ने उक्त फाउंडेशन के तहत आयोजित गुरुवार की सुबह जांच में शिविर मरीजों का जांच परीक्षण किया गया। इस दौरान क्षेत्र के आस- पास के क्षेत्रों से आने वाले मरीजों का फ्री हेल्थ जांच कर निःशुल्क दवाइयाँ वितरित की गई।

इस दौरान मरीजों को जागरूक किया गया।विश्व ऑस्टियोपोरोसिस दिवस मनाने का पीछे का मकसद है कि हड्डियों की सुरक्षा और मांसपेशियों को स्वस्थ्य रखने के लिए लोगों को जागरूक करना है। किसी भी बीमारी से बचने के लिए सर्वप्रथम जागरूक होना बेहद जरूरी होता है। जागरूकता ही बचाव पहली बचाव है। उसके बाद परहेज़ और दवा है। आप पहले से सचेत है तो बीमारी आपको टच नहीं करेगी। दोपहर तक चले शिविर में कुल 245 मरीजों का जांच परीक्षण हुआ। इस दौरान भूपेश सिंह, मुकेश, सन्दीप गुप्ता, मो. अहमद मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : सराहनीय! ग्राम प्रधान ने कुपोषित बालक को लिया गोद
Next articleजौनपुर : फरार चल रहा एक वारंटी गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏