वीभत्स घटना : कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, जनरल रावत और उनकी पत्‍नी समेत कुल 13 लोगों की मौत

वीभत्स घटना : कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, जनरल रावत और उनकी पत्‍नी समेत कुल 13 लोगों की मौत

लखनऊ/ चेन्नई/नई दिल्ली।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                देश के प्रमुख रक्षा अध्यक्ष यानी सीडीएस जनरल बिपिन रावत को ले जा रहा भारतीय वायुसेना का एमआई-17वीएच हेलीकाप्टर बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के नजदीक क्रैश हो गया। हेलीकाप्टर में जनरल बिपिन रावत की पत्‍नी मधुलिका समेत कुल 14 लोग सवार थे। भारतीय वायुसेना ने बताया कि हादसे में जनरल रावत और उनकी पत्‍नी समेत कुल 13 लोगों की मौत हो गई है।
सीडीएस विपिन रावत पत्नी मधुलिका के साथ (फाइल फोटो)
प्राप्त जानकारी के अनुसार सीडीएस रावत अपनी पत्नी के साथ ऊंटी के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे। कन्नूर के घने जंगल में ये हादसा हो गया। एमआई सीरीज के हेलिकॉप्टर में डीएस बिपिन रावत उनकी पत्नी, दो पायलट और स्टाफ ऑफिसर समेत 14 लोग सवार थे। तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच हुई दुर्घटना के बाद आस-पास के इलाके में खोज और बचाव अभियान शुरू किया गया। वायु सेना ने ट्विट करते हुए कहा कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत के साथ एक आईएएफ एमआई-17V5 हेलीकॉप्टर, तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटना का शिकार हो गया। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं।

# सुलूर से कुन्नूर लौट रहे थे सीडीएस….

सीडीएस बिपिन रावत अपनी पत्नी के साथ वेलिंगटन में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। वेलिंगटन में आर्म्ड फोर्सेज का कॉलेज है, यहां सीडीएस रावत को लेक्चर था। वे सुलूर से कुन्नूर जा रहा था, यहां से उन्हे दिल्ली के लिए रवाना होना था। सीडीएस रावत के साथ फ्लाइट से दिल्ली से सुलूर उनकी पत्नी मधुलिका, ब्रिगेडियर लिड्डर, हरजिंदर सिंह (लेफ्टिनेंट कर्नल), एनके गुरसेवक सिंह (पीएसओ), एनके जितेंद्र कुमार (पीएसओ), एलएनके विवेक कुमार, एलएनके बी साई तेजा, हवलदार सतपाल उनके साथ आए थे।

# घने इलाके में हुआ हेलीकॉप्टर क्रैश….

जहां हादसा हुआ, वह इलाका काफी घना है। आसपास चारों ओर पेड़ ही पेड़ हैं। हादसा इतना दर्दनाक था कि चारों तरफ आग की लपटें नजर आ रही हैं। सेना और वायुसेना की टुकड़ियां पुलिस के साथ रेस्क्यू के लिए पहुंच गई हैं, आसपास के इलाके में भी तलाश चलाया जा रहा है।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : जालसाजी के आरोप में शाहगंज पुलिस ने चार को किया गिरफ्तार
Next articleजौनपुर : पंचायत उप चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी व सहायक निर्वाचन अधिकारी नियुक्त
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏