वृंदावन : जंग का अखाड़ा बन गया ठाकुर श्री बांके बिहारी मंदिर

वृंदावन : जंग का अखाड़ा बन गया ठाकुर श्री बांके बिहारी मंदिर

# भक्तों को दर्शन कराने को लेकर गोस्वामियों के दो गुट भिड़े, जमकर चले लात-घूंसे

वृंदावन।
स्पेशल डेस्क
तहलका 24×7
                विश्व विख्यात ठाकुर श्री बांके बिहारी मंदिर में सोमवार को एक बार फिर से परंपराओं के साथ खिलवाड़ हुआ। मंदिर के सेवायत गोस्वामियों के दो गुट श्रद्धालुओं को दर्शन कराने को लेकर भिड़ गए। मंदिर प्रांगण में ही दोनों ओर से जमकर लात-घूंसे चले। इस दौरान एक गोस्वामी का दांत भी टूट गया। दोनों ओर से कोतवाली में तहरीर दी गई है। मंदिर प्रांगण में गोस्वामियों के बीच हुई मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है। मंदिर के गोस्वामी द्वारा लगभग आधा घंटे तक ठाकुरजी के पट भी बंद रखे। मंदिर के प्रबंधक ने मथुरा मुंसिफ को अपनी रिपोर्ट भेज दी है। 

सोमवार की सुबह श्री बांके बिहारी मंदिर में हर दिन की तरह श्रद्धालुओं के दर्शनों के लिए खुला। मंदिर खुलने के एक घंटे बाद नौ बजे मोहित गोस्वामी अपने यात्री को दर्शन कराने ले आए। इसी दौरान भेंट दक्षिणा को लेकर सेवायत गोस्वामी शैलेंद्र गोस्वामी और उनके परिजनों की मोहित से कहासुनी हो गई। वाद विवाद ने कुछ ही देर में मारपीट का रूप ले लिया और फिर दोनों ओर से मारपीट शुरू हो गई। बताया जाता है कि शैलेंद्र गोस्वामी के परिजनों ने मोहित के साथ जमकर मारपीट की। मंदिर प्रांगण में जगमोहन से शुरू हुई मारपीट गेट नंबर एक तक पहुंच गई। लगभग दोनों पक्षों के बीच पंद्रह मिनट तक मारपीट होती रही। इस घटना से मंदिर में दर्शन करने आए श्रद्धालु दहशत में आ गए।

मारपीट की घटना की जानकारी मिलते ही मोहित के परिजन भी मंदिर पहुंचे और मारपीट में घायल हुए मोहित को लेकर थाने ले गए।जहां शैलेंद्र गोस्वामी सहित करीब आधा दर्जन लोगों के खिलाफ तहरीर दी। इधर, शैलेंद्र गोस्वामी ने भी मोहित के खिलाफ तहरीर दी है। पीड़ित का आरोप है कि इस झगड़े के बाद सेवायत गोस्वामी ने मंदिर के पट करीब आधा घंटे तक बंद कर दिए।ठाकुर श्री बांके बिहारी मंदिर के प्रबंधक मुनीष शर्मा ने बताया कि मंदिर में गोस्वामियों के बीच हुई मारपीट और लगभग बीस मिनट तक बंद रहे मंदिर के पट की रिपोर्ट मंदिर प्रशासक सिविल जज जूनियर डिवीजन को भेज दी गई है।

क्रिसमस पर भी मंदिर में सेवायत गोस्वामी द्वारा मंदिर में मर्यादा के विपरीत श्रद्धालुओं को जगमोहन से दर्शन करवाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस मामले में मंदिर प्रबंधन द्वारा जांच कराई गई है। ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में हुए झगड़े में बच्चू गोस्वामी के पुत्र मोहन गोस्वामी ने गोपाल गोस्वामी पुत्र देवेंद्र नाथ गोस्वामी, प्रभव गोस्वामी पुत्र शैलेंद्र गोस्वामी, देवेंद्र नाथ, धीरेंद्र और शैलेंद्र के अलावा एक अज्ञात के खिलाफ मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया है।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : कानून के साथ खिलवाड़ करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई
Next articleवाराणसी : विधानसभा चुनाव निर्विघ्न कराने के लिए पुलिस अलर्ट मोड पर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏