वैष्णों देवी धाम में आग का तांडव, धुएं के गुबार से ढंक गया माता का दरबार

वैष्णों देवी धाम में आग का तांडव, धुएं के गुबार से ढंक गया माता का दरबार

# देश भर में मां के भवन को लेकर भक्तों में रही चिंता, आग बुझने पर जयकारे लगे

# फायर विंग के जवानों ने आग पर काबू पाया

लखनऊ/कटरा।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                  माता वैष्णो देवी के दरबार में कालिका भवन के पास काउंटर नंबर दो के नजदीक लगी आग ने तांडव मचाया। आग पर काबू पाने के लिए बड़े पैमाने पर बचाव कार्य चलाया गया। बता दें कि जहां आग लगी उस स्थान से प्राकृतिक गुफा की दूरी तकरीबन सौ मीटर है, आग की लपटें भैरों घाटी तक दिखाई दीं।

जानकारी के मुताबिक वीआईपी गेट के पास आज दिन में काउंटिंग रूम में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी, जिसने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। आनन-फानन कर्मियों ने बचाव कार्य शुरू करने के साथ ही श्राइन बोर्ड के अधिकारियों को इसकी सूचना दी। बोर्ड के फायर विंग के जवान मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने में जुट गए। कड़ी मशक्कत के बाद फायर विंग के जवानों ने आग पर काबू पाया। फिलहाल नुकसान के बारे में अभी तक श्राइन बोर्ड की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

# अग्निकांड में लाखों रुपये का नुकसान हुआ…

कालिका भवन में आग लगने की जानकारी मिलते ही कटड़ा में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। सभी को माता के भवन की चिंता सता रही थी। जैसे ही लोगों को पता चला कि आग पर काबू पा लिया गया है, माता के भक्त जयकारे लगाने लगे। गौरतलब है कि मार्च महीने से कोरोना महामारी के चलते सुस्त पड़ी वैष्णो देवी यात्रा में कोरोना कर्फ्यू हटते ही इजाफा होने लगा है। मई में जहां एक हजार से-डेढ़ हजार भक्त मां के दरबार में हाजिरी लगा रहे थे, वहीं जून में रोजाना का आंकड़ा दो से तीन हजार के बीच पहुंच गया है। इससे धर्मनगरी में रौनक बढ़ने लगी है वहीं, कारोबारियों के चेहरों पर भी खुशी लौटने लगी है।

# मां के भक्तों की लगातार बढ़ रही है संख्या…

शुक्रवार को 25 सौ के करीब भक्तों ने पंजीकरण करवा कर मां वैष्णो के दर्शन किए थे। वहीं शनिवार को साम सात बजे तक करीब 35 सौ भक्त भवन की ओर प्रस्थान कर चुके थे। शनिवार को हेलिकॉप्टर और बैटरी कार सेवा बहाल रही, जिनका भक्तों ने लाभ उठाया है। इसके साथ ही मां वैष्णो के जयकारों से यात्रा मार्ग सहित धर्मनगरी फिर से गूंजने लगी है।
Previous articleपूरा यूपी हुआ अनलाॅक.. लखनऊ सहित सभी जिलों में अब खुलेंगी दुकानें व बाजार..
Next articleजौनपुर : मुम्बई से घर आ रही महिला की भोपाल में तबियत खराब हुई मौत..
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏