व्यापारी को लूटने वाले वाणिज्यकर अधिकारियों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित

व्यापारी को लूटने वाले वाणिज्यकर अधिकारियों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित

लखनऊ/आगरा।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
              43 लाख रुपये की लूट में फरार वाणिज्यकर के असिस्टेंट कमिश्नर अजय कुमार, वाणिज्यकर अधिकारी शैलेंद्र कुमार व प्राइवेट गाड़ी चालक दिनेश कुमार पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। तीनों के खिलाफ लोहामंडी थाने में मुकदमा दर्ज है। पिछले दिनों विवेचक सीओ सदर राजीव कुमार ने तीनों के गैर जमानती वारंट लिए थे। इस मामले में एक सिपाही मेरठ जेल में बंद है।

गोविंद नगर (मथुरा) की महाविद्या कालोनी निवासी प्रदीप अग्रवाल की विनायक ट्रेडर्स के नाम से फर्म है। वह चांदी कारोबारी हैं। 30 अप्रैल की रात उनके साथ घटना हुई थी। वह अपने चालक राकेश चौहान के साथ कटिहार (बिहार) से लौट रहे थे। उनकी गाड़ी में एक थैले में चांदी के जेवरात की बिक्री के 43 लाख रुपये रखे थे।

लखनऊ एक्सप्रेस वे के फतेहबाद टोल पर उनकी गाड़ी को रोका गया था। उन्हें जयपुर हाउस स्थित वाणिज्यकर कार्यालय ले जाया गया था। जेल भेजने की धमकी देकर 43 लाख रुपये लूट लिए थे। तीन दिन बाद पीड़ित कारोबारी ने घटना की जानकारी व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकांत को दी थी। उन्होंने एसएसपी मुनिराज जी से शिकायत की थी।

एसएसपी के निर्देश पर अज्ञात वाणिज्यकर अधिकारी और कर्मचारी के खिलाफ बुधवार की रात लोहामंडी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। पूरे घटनाक्रम से वाणिज्यकर कमिश्नर मिनिस्ती एस को भी अवगत कराया गया था। उन्होंने विभागीय जांच कराई थी। विभागीय जांच में खुलासा हुआ था कि घटना को असिस्टेंट कमिश्नर अजय कुमार, वाणिज्यकर अधिकारी शैलेन्द्र कुमार, सिपाही संजीव कुमार और गाड़ी चालक दिनेश कुमार ने अंजाम दिया था।

# सिपाही संजीव कुमार को भेजा था जेल

पुलिस ने सिपाही संजीव कुमार को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। इंस्पेक्टर लोहामंडी ने बताया कि इंदिरा नगर, लखनऊ निवासी अजय कुमार, चंदौली निवासी शैलेंद्र कुमार व मिढ़ाकुर निवासी दिनेश कुमार पर एसएसपी आगरा ने 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। अजय कुमार आगरा में फिनिक्स पुष्पविला गार्डेनिया अपार्टमेंट व शैलेंद्र कुमार अर्पणा प्रेम अपार्टमेंट में रहते थे। दोनों के फ्लैट पर ताला लगा हुआ है। पुलिस आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है, मगर कोई सुराग नहीं मिला है।
Previous articleधर्म और पहचान छिपाकर दोस्ती के बाद दुष्कर्म, लव जेहाद का केस दर्ज
Next articleTMC सांसद नुसरत जहां की प्रेग्‍नेंसी की है चर्चा ! पति ने कहा- बच्‍चा मेरा नहीं…
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏