शिक्षकों की लंबित समस्यायों के निराकरण तक जारी रहेगा आंदोलन- अमित सिंह

शिक्षकों की लंबित समस्यायों के निराकरण तक जारी रहेगा आंदोलन- अमित सिंह

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                परिषदीय विद्यालय के शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं के समाधान हेतु सात सूत्रीय मांगों को लेकर शुक्रवार को जिलाध्यक्ष अमित सिंह के नेतृत्व में जनपदीय एंव ब्लाक पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री के नाम सात सूत्रीय मांगों से सम्बंधित ज्ञापन केराकत विधायक दिनेश चौधरी को सौंपते हुए उनसे शिक्षकों की लंबित मांगों को माननीय मुख्यमंत्री के सामने उठाने और उनसे इसपर सहानुभूति पूर्वक समस्याओं के निस्तारण की माँग करते हुए विधिवत चर्चा की।  

जिलाध्यक्ष अमित सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ (सम्बद्ध अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ) ने पूरे प्रदेश में विगत चार अक्टूबर को पूरे प्रदेश में परिषदीय शिक्षकों की वर्षों लंबित प्रमुख सात सूत्रीय मांगों के संदर्भ में जिला प्रशासन के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा था। लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षकों की मांगों के प्रति गम्भीरता पूर्वक विचार न करने कारण संगठन आंदोलन के लिए बाध्य हुआ हैं। जिसके क्रम में आज से आंदोलन का द्वितीय चरण पूरे प्रदेश में प्रारंभ हो रहा है जिसके तहत माननीय जनप्रतिनिधियों के माध्यम से मुख्यमंत्री को शिक्षकों की सात सूत्रीय मांगों के निस्तारण के संदर्भ ज्ञापन सौंपा जाएगा।

इस अवसर पर प्रांतीय संगठन मंत्री/जिलाध्यक्ष ने शिक्षकों वर्षों से लंबित प्रमुख मांगों  पुरानी पेंशन बहाली, एक दिसंबर 2008 के बाद पदोन्नत प्राथमिक के प्रधानाध्यापक एवं जूनियर के सहायक हो 17140 एवं जूनियर के प्रधानाध्यापक को 18150 न्यूनतम वेतनमान दिया जाना, शिक्षकों को कैशलेस चिकित्सा सुविधा मुहैया कराना, मृतक आश्रित परिवार वालों को योग्यता के अनुसार नियुक्ति, शिक्षा मित्र एवं अनुदेशक साथियों को शिक्षक पद पर समायोजन, अंतर्जनपदीय स्थानांतरण एवं जिले के अंदर स्थानांतरण प्रक्रिया को जल्दी प्रारंभ किया जाना, वेतन विसंगतियों को दूर किए जाने आदि पर विधायक से विस्तृत चर्चा की जिसपर विधायक दिनेश चौधरी ने आश्वस्त किया कि आपकी वाजिब मांगों के संदर्भ में माननीय मुख्यमंत्री को पत्रक भेजने के साथ ही उसपर माननीय मुख्यमंत्री जी से सहानुभूति पूर्वक विचार करने का निवेदन भी करूंगा।

जिलामंत्री सतीश पाठक ने बताया कि आज से प्रारंभ हो रहे द्वितीय आंदोलन के तहत 27 अक्टूबर तक जनपद के समस्त जनपदीय एंव ब्लाक पदाधिकारी द्वारा जनप्रतिनिधियों के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री जी को सम्बोधित ज्ञापन देंगे। इस अवसर पर जनपदीय संगठन मंत्री अश्वनी कुमार सिंह, संयुक्त मंत्री शैलेंद्र सिंह, संगठन मंत्री संतोष सिंह, बक्सा अध्यक्ष सरोज सिंह, मड़ियाहूं अध्यक्ष विशाल सिंह, मंत्री प्रदीप सूर्या, शशांक शेखर मिश्रा, मनोज सिंह, अजीत सेठ, मनोज सिंह, इंदू प्रकाश, अरुणेंद्र प्रताप सिंह, भूपेश आदि शिक्षक पदाधिकारी उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : चोरों ने दो घरों को बनाया निशाना
Next articleजौनपुर : नवनिर्वाचित अध्यक्ष मौलाना का हुआ स्वागत
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏