शिक्षक समस्याओं के समाधान हेतु आर- पार की लड़ाई को तैयार शिक्षक संघ

शिक्षक समस्याओं के समाधान हेतु आर- पार की लड़ाई को तैयार शिक्षक संघ

# चार अक्टूबर को जिला मुख्यालय पर आयोजित ज्ञापन कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए शिक्षकों ने कसी कमर 

सिकरारा।
प्रियंका श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               शिक्षक समस्याओं के समाधान हेतु प्राथमिक शिक्षक संघ अब आर- पार की लड़ाई को तैयार है। शनिवार को प्राथमिक विद्यालय ताहिरपुर पर ब्लाक अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह की अध्यक्षता में बैठक कर चार अक्टूबर को जिला मुख्यालय पर आयोजित ज्ञापन कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए रणनीति बनाई। इसके साथ ही बैठक में मौजूद मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष अमित सिंह ने संगठन के ब्लाक अध्यक्ष, मंत्री व अन्य पदाधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग भी किया। 

प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर शिक्षकों के जनपदीय समस्याओं सहित आठ सूत्रीय मांगों को लेकर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जनपदीय अध्यक्ष अमित सिंह के नेतृत्व में चार अक्टूबर सोमवार को दिन में एक बजे कलेक्ट्रेट परिसर में जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन देने कार्यक्रम निर्धारित है। ज्ञापन में प्रमुख रूप से मुख्य विकास अधिकारी द्वारा परिषदीय विद्यालय को एक घण्टे अतिरिक्त संचालन का विरोध करते हुए इसको वापस लेने की मांग के साथ ही शिक्षकों के अन्य सात सूत्रीय मांगों को भी रखा गया है।
ज्ञापन कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में समस्त जनपदीय एंव ब्लाक ईकाई के पदाधिकारियों की वर्चुअल मीटिंग की गयी जिसमें यह तय हुआ कि चार अक्टूबर को भारी संख्या में शिक्षक एकत्रित होकर ज्ञापन को सफल बनाएंगे। वर्चुअल मीटिंग के साथ ही सभी ब्लाकों पर ब्लाक अध्यक्ष एंव जनपदीय पदाधिकारियों के नेतृत्व में बैठक कर के चार अक्टूबर के कार्यक्रम को व्यापक रूप देने के लिए विचार विमर्श करते हुए अधिक से अधिक शिक्षकों से सम्पर्क कर उन्हें ज्ञापन कार्यक्रम में प्रतिभाग लाने के लिए पदाधिकारियों को अलग-अलग दायित्व सौंपा गया। 

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा एक घंटे अतिरिक्त विद्यालय का समय बढ़ाने का सभी उपस्थित पदाधिकारियों ने जोरदार विरोध का आह्वान किया। बैठक में अतिथि के रूप में पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय ने 4 अक्टूबर को ज्ञापन कार्यक्रम में अपने संघ के सभी साथियों को आह्वान करते हुए ज्ञापन कार्यक्रम को सफल बनाने में भारी संख्या में उपस्थित होने की अपील की। इस अवसर पर रवि मिश्र, सुरेन्द्र प्रजापति, सतीश सिंह, राजीव लोहिया, संतोष सिंह, आत्म प्रकाश पांडेय, अकील रहमान, शैलेश सिंह,  राजीव उपाध्याय, चंदन सिंह, संदीप सिंह, शिवम सिंह, राकेश सिंह, पंकज सिंह, वैभव, सीमा उपाध्याय, सुषमा सिंह, प्रतिभा सिंह, किरन बाला, अवंतिका सिंह, सुनीता यादव, जया दुबे, इन्दू यादव इत्यादि लोग उपस्थित रहे।
Previous articleआजमगढ़ : कांग्रेसियों ने धूमधाम से मनाई गांधी- शास्त्री जयंती
Next articleशहीद स्तम्भ पर माल्यार्पण कर मनाई गयी शास्त्री- गांधी जयंती
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏