सजायाफ्ता गोसाईगंज विधायक खब्बू तिवारी की मुश्किलें बढ़ीं

सजायाफ्ता गोसाईगंज विधायक खब्बू तिवारी की मुश्किलें बढ़ीं

# गाड़ी लूट के मामले में जौनपुर कोर्ट में तलब

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                   अयोध्या की गोसाईगंज सीट से भाजपा विधायक इंद्र प्रताप तिवारी उर्फ खब्बू तिवारी धोखाधड़ी के मामले में जेल में बंद हैं। उन्हें पांच साल कैद की सजा सुनाई गई है। गाड़ी लूट के मामले में जौनपुर के एसीजेएम तृतीय ने विधायक को जेल से तलब किया है।
वादी मुकदमा मोहम्मद जुनेद ने 28 मार्च 2019 को एसीजेएम तृतीय की कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसकी जीप 14 मार्च 1997 को लूट ली गई थी। इसका मुकदमा सिंगरामऊ थाने में दर्ज कराया था। तीन जून 1997 को सोनभद्र के पिपरी थाने में हत्या के मुकदमे के अभियुक्त इंद्र प्रताप तिवारी को गिरफ्तार किया गया। उसके कब्जे से लूटी गई जीप बरामद हुई।
आरोपी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई, लेकिन आरोपी ने न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वितीय के कार्यालय से पत्रावली ही गायब करा दी। इस संबंध में लाइन बाजार थाने में मुकदमा दर्ज हुआ। इसके बाद यह मामला हाईकोर्ट पहुंचा। हाईकोर्ट ने 5 फरवरी 2019 को पत्रावली दो सप्ताह के भीतर पुनर्गठित करने तथा छह माह में निस्तारण करने का आदेश पारित किया।

# फैजाबाद जेल में निरुद्ध खब्बू तिवारी

आदेश के अनुक्रम में 28 फरवरी 2019 को पत्रावली का पुनर्गठन कर दिया गया। उधर, 18 अक्तूबर 2021 को विशेष न्यायाधीश जनपद फैजाबाद द्वारा धोखाधड़ी के एक मामले में विधायक को 5 वर्ष कारावास की सजा सुनाई गई। आरोपी फैजाबाद जेल में निरुद्ध है। यहां के मुकदमे में वांछित है, जिस पर कोर्ट ने आरोपित को तलब करने के लिए आदेश दिया। अगली सुनवाई 9 नवंबर 2021 को होगी। 

Earn Money Online

Previous articleयूपी : सभी कर्मचारियों को एक नवंबर तक वेतन देने का मुख्यमंत्री ने दिया आदेश
Next articleजौनपुर : बड़ागांव का जश्ने ईद मिलादुन्नबी सालाना जलसा हुआ संपन्न
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏