सनसनीखेज! पुलिस थाने के अंदर मालखाने से 25 लाख की चोरी

सनसनीखेज! पुलिस थाने के अंदर मालखाने से 25 लाख की चोरी

# पिस्टलें गायब होने की सूचना पर मचा हड़कंप, बाद में असलहे सुरक्षित मिले

# एडीजी ने थानेदार सहित छह को किया निलंबित

लखनऊ/आगरा।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                 बैंक लाकर, सरकारी कोषागार एवं पुलिस थाने के मालखाने को सबसे ज्यादा सुरक्षित माना जाता है। ये बात अलग है कि कभी-कभार यहां से भी चोरीं की खबरें आ जातीं हैं, ऐसे ही एक सनसनीखेज मामले में आगरा में जगदीशपुरा थाने के मालखाने से 25 लाख रुपए की चोरी का मामला सामने आने के बाद थानेदार सहित 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। पहले यह खबर आई थी कि दो पिस्टलें भी गायब हैं, जिससे हड़कंप मच गया था और अधिकारी थाने पहुंचकर जांच में जुट गए। अब कहां जा रहा है कि मालखाने में सभी असलहा सुरक्षित हैं।

जगदीशपुरा थाने के मालखाने में हुई चोरी की घटना में प्रारंभिक छानबीन के बाद एसपी (सिटी) ने 25 लाख रुपये कैश चोरी होने की पुष्टि की है। घटना की जानकारी रविवार की सुबह हुई। मालखाना मोहर्रिर प्रताप सुबह साढ़े नौ बजे ड्यूटी पर आए थे। उसके बाद चाय पीने चले गए। वापस लौटकर आए तो उन्हे शक हुआ कि मालखाने में रखे सामान से छेड़छाड़ हुई है। उन्होने सबसे पहले कैश देखा, कैश गायब था। उनके होश उड़ गए। सूचना पर एसपी (सिटी) विकास कुमार मौके पर पहुंच गए और छानबीन की।
एडीजी राजीव कृष्ण: मामला गंभीर है
चार दिन पहले ही जगदीशपुरा पुलिस ने साढ़े तीन किलोग्राम सोना और 24 लाख रुपये बरामद किए थे। बरामद सामान मालखाने में रखा हुआ था। एक रेलवे ठेकेदार के घर चोरी हुई थी। यह माल चोरी के आरोपित से बरामद हुआ था। आगरा जोन के एडीजी राजीव कृष्ण ने कहा कि यह बड़ी लापरवाही है। लिहाजा थाना प्रभारी अनूप तिवारी को सस्पेंड किया गया है, इसके अलावा हेड मोहर्रिर मौर्य और एक सब इंस्पेक्टर को भी सस्पेंड किया गया है. एडीजी राजीव कृष्ण ने बताया कि 3 सिपाही भी सस्पेंड किए गए हैं।
एसएसपी मुनिराज भी थाने पहुंचे और मालखाने का निरीक्षण किया। फॉरेंसिक और श्वान दस्ता भी बुलाया गया। फॉरेंसिक की टीम ने मौके से साक्ष्य एकत्रित किए। एसएसपी का कहना है कि थाने के दो गेट हैं। एक गेट बोदला-लोहामंडी के रास्ते पर भी है। अंदेशा व्यक्त किया जा रहा है कि चोर उस दरवाजे से अंदर आया और मालखाने का जंगला तोड़कर अंदर घुसा। आसपास के सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे हैं।
Previous articleजौनपुर : भूस्वामी पर तीन गुमटियों में आग लगाने का आरोप
Next articleजौनपुर : 14 नवंबर को विशाल कायस्थ सम्मेलन का आयोजन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏