सपा नेता ने बेटी की शादी के निमंत्रण पर छपवाई सपा सरकार की उपलब्धियां

सपा नेता ने बेटी की शादी के निमंत्रण पर छपवाई सपा सरकार की उपलब्धियां

# सियासी गलियारे में निमंत्रण कार्ड बना खासा चर्चा का विषय

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 सिराज-ए-हिंद के नाम से जाना जाने वाला शहर जौनपुर यूं तो हमेशा किसी न किसी कारण से सुर्खियों में बना रहता है। कभी जिले के माधोपट्टी गांव में एक ही गांव में 45 आईएएस-पीसीएस अफसरों के लिए जाना जाता है तो कभी पूर्वांचल विश्वविद्यालय द्वारा देश-प्रदेश में विभिन्न कार्यों के लिए सम्मानित किए जाने से सुर्खियों में रहता है तो कभी देश में बढ़ती अपराधिक घटनाओं में भी जनपद का नाम आने से सुर्खियों में रहता है। एक बार फिर जनपद अखबारों व सोशल मीडिया की में सुर्खियों में है जिसका कारण है समाजवादी पार्टी के एक कार्यकर्ता द्वारा अपनी बेटी की शादी के कार्ड पर समाजवादी पार्टी के 5 साल के कार्यकाल की उपलब्धियां छपवाना जो खासा सुर्खियों में बना हुआ है।
अब तक आपने एक से बढ़कर एक शादी के कार्ड देखें होंगे। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छता अभियान और ऐसे ही कई संदेश लिखे शादी कार्ड अब पुराने हो चुके। उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में सपा नेता ने अपनी बेटी की शादी का कार्ड ही समाजवादी पार्टी को समर्पित कर दिया है। कार्ड में शादी के विवरण के साथ ही सपा सरकार की उपलब्धियों को भी तस्वीर के साथ स्थान दिया गया है। सोशल मीडिया में यह कार्ड वायरल हो रहा है। शादी एक दिसंबर को है और कार्ड बांटना शुरू हो गया है।
जिले के महराजगंज विकासखंड के मीरापुर केवल निवासी अशोक कुमार यादव की बेटी की शादी एक दिसंबर को होनी है। अशोक कुमार ने शादी के कार्ड पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव की फोटो के साथ पूर्व विधायक बदलापुर ओमप्रकाश दुबे और सपा नेता व पूर्व प्रधान रामजतन यादव की तस्वीर भी छपवाई है। कार्ड पर काम बोलता है टैग लाइन से सपा की उपलब्धियां भी फोटो सहित छपी हैं। 
शादी के कार्ड पर समाजवादी पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार में कराए गए विभिन्न योजनाओं कार्यो जैसे जनेश्वर पार्क, मेदांता हॉस्पिटल, हाईकोर्ट बिल्डिंग, डायल 100 पुलिस वाहन, गोमती रिवर फ्रंट, आईटी विश्वविद्यालय, आगरा एक्सप्रेस-वे, बस अड्डे, स्टेडियम की तस्वीर छपाई है। जिले के सपाई इस कार्ड से गदगद है कार्ड को अपने कर्मठ कार्यकर्ता की पहचान बता रहे हैं। अशोक कुमार यादव के बेटे करुणेश यादव ने बताया कि वह समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता हैं इसलिए ऐसा कार्ड तैयार करवाया है।  

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जब विभिन्न दलों किलो अलग-अलग ढंग से अपने प्रचार प्रसार में लगे हैं तो वहीं सपा कार्यकर्ता द्वारा शादी के कार्ड पर समाजवादी पार्टी की उपलब्धियों की तस्वीर और नेताओं की फोटो कहीं ना कहीं राजनैतिक शादी का संकेत देती नजर आती है। शादी कार्ड पर समाजवादी पार्टी की उपलब्धियां छपने से यह भी संकेत मिल रहे हैं कि शादी में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहित समाजवादी पार्टी के तमाम बड़े नेताओं दिग्गजों का जमावड़ा हो सकता है।फिलहाल शादी कार्ड पर छपी सपा की उपलब्धियों को लेकर सियासी गलियारों में हलचल मची हुई है।
पूर्व ज्वाइन्ट कमिश्नर व भाजपा नेता वेदानन्द ओझा
वहीं इस संदर्भ में पूर्व ज्वाइन्ट कमिश्नर व भाजपा नेता वेदानन्द ओझा ने कहा कि सपा नेता अशोक कुमार यादव द्वारा वैवाहिक निमन्त्रण में सपा पार्टी की अतिशयोक्तिपूर्ण कीर्ति का बखान करते हुए दासत्व को स्वीकार किया गया है जो प्रत्येक प्रकार से अशोभनीय, निंन्दनीय है, मांगलिक कार्यो मे इस प्रकार का कार्य कालान्तर में अमंगलदायी ही सिद्ध होगा।
निषाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डॉ सूर्यभान यादव
इस संदर्भ में भाजपा गठबंधन में शामिल निषाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डॉ सूर्यभान यादव ने कहा कि मांगलिक कार्यक्रमों के निमंत्रण का राजनीतिकरण बिल्कुल गलत है। जरूरी नहीं है कि सपा नेता अशोक कुमार यादव के सभी सगे-संबंधी, ईष्टमित्र और उनके जानने वाले सपा विचारधारा के ही हों। इस प्रकार का कृत्य घोर निन्दनीय है और यह कार्य अपने आका को खुश करने के लिए चाटुकारिता की पराकाष्ठा है।
Previous articleजौनपुर : संदिग्ध हालत में युवक की मौत
Next articleजौनपुर : भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा की बैठक सम्पन्न
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏