समाजसेवी राजवीर दुर्गवंशी को मुख्यमंत्री ने किया कोरोना योद्धा सम्मान से सम्मानित

समाजसेवी राजवीर दुर्गवंशी को मुख्यमंत्री ने किया कोरोना योद्धा सम्मान से सम्मानित

# मुख्यमंत्री के हाथों पुरस्कृत होना जनपद के लिए गौरव की बात- नीरज सिंह

# सद्भावना मंच के सदस्यों ने राजवीर दुर्गवंशी का किया स्वागत

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
              वीभत्स महामारी पर अंकुश लगाने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान असहायों, गरीबों और जरूरतमंदों तक भोजन और राशन का पैकेट पहुंचाने वाले कोरोना योद्धा राजवीर सिंह दुर्गवंशी को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कोरोना योद्धा के रूप सम्मानित किया गया। जिसकी सूचना मिलते ही जौनपुर के राजनैतिक, गैर राजनैतिक, संस्थाओं और संगठनों के पदाधिकारियों द्वारा प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं देने का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी कड़ी में सोमवार को सद्भावना मंच के सदस्यों ने श्री दुर्गवंशी का माल्यार्पण कर स्वागत करते हुए अंगवस्त्रम प्रदान कर अभिनंदन किया।
इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता नीरज सिंह ने कहा कि भाजपा के युवा और ऊर्जावान नेता राजवीर दुर्गवंशी और उनके परिवार ने कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान जिस तरह से अपने घर में भोजन बनाकर गरीबों तक पहुंचाने का काम किया है वह अनुकरणीय है। मुख्यमंत्री द्वारा समाजसेवी राजवीर दुर्गवंशी को कोरोना योद्धा का सम्मान दिया जाना जनपद के लिए गौरव की बात है। वहीं भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष रविंद्र मिश्रा ने कहा कि राजवीर दुर्गवंशी ने जौनपुर जिले का नाम रोशन किया है, इसके लिए उनकी जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है।
भाजयुमो के पूर्व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रोहित सिंह भारद्वाज ने कहा कि राजवीर सिंह और उनका परिवार “जो खाऊंगा वही खिलाऊंगा” की भावना से प्रेरित होकर जिस तरह से प्रतिदिन भिन्न-भिन्न प्रकार के भोजन घर में बना कर कोरोना काल में लोगों तक पहुंचाए हैं उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है। इस दौरान सद्भावना मंच के अन्य सदस्यों संजय सिंह, अजय सिंह, विवेक सिंह, सौरभ सिंह, अवनींद्र यादव, राजकुमार सिंह समेत काफी संख्या में लोगों ने राजवीर को शुभकामनाएं दी। इस दौरान सभी सदस्यों ने राजवीर दुर्गवंशी का माल्यार्पण कर एंव अंगवस्त्रम प्रदान कर स्वागत और अभिनंदन किया।
ज्ञातव्य हो कि वर्ष 2020 में जब पहली बार देश में लॉकडाउन लगा था तो उस समय तत्कालीन जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह की प्रेरणा से शहर के अल्फस्टीनगंज मोहल्ला निवासी एंव जय हिंद इंटर कॉलेज मरगूपुर के प्रबंधक सुनील कुमार सिंह व उनके पुत्रों भाजपा नेता राजवीर दुर्गवंशी, आकाश दुर्गवंशी और परिवार के अन्य सदस्यों ने गरीबों और असहायों की मदद के लिए पहले दिन से ही हाथ आगे बढ़ाया।
इनके परिवार के लोगों ने “जो खाऊंगा वही खिलाऊंगा” की भावना से प्रेरित होकर घर के सदस्यों द्वारा बनाया गया भोजन पैकेट जरूरतमंदों तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया। इस दौरान 68 दिन तक राजवीर दुर्गवंशी का पूरा परिवार जरूरतमंदों की सेवा में लग गया। विगत दिनों जब राजवीर दुर्गवंशी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा एक समाचार पत्र के कार्यक्रम में कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित किए जाने की सूचना मिली तो सहसा उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ। मुख्यमंत्री द्वारा कोरोना योद्धा का सम्मान मिलने के बाद राजवीर और उनका परिवार काफी प्रसन्न हैं।
Previous article“मोदी लहर के सहारे न रहें” वाली बात पहुंची जम्मू से दिल्ली
Next articleजौनपुर : धर्मेंद्र यादव को दूसरी बार मिलेगा राष्ट्रपति पुरस्कार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏