सर्वोदय हॉस्पिटल द्वारा निःशुल्क कैंसर ओपीडी का हुआ आयोजन

सर्वोदय हॉस्पिटल द्वारा निःशुल्क कैंसर ओपीडी का हुआ आयोजन

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
              विद्या डेंटल क्लीनिक एवं फरीदाबाद दिल्ली के सर्वोदय हॉस्पिटल के संयुक्त प्रयास से निशुल्क कैंसर ओपीडी का आयोजन किया गया। जिसमें दिल्ली के प्रसिद्ध एवं वरिष्ठ कैंसर रोग विशेषज्ञ एवं कैंसर रोग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ सुमन गुप्ता ने 87 मरीजों की जांच की।
डॉ सुमन गुप्ता ने बताया कि जौनपुर में पान मसाले, दोहरे के सेवन के कारण अधिकांश मरीजों के मुंह में एंव जीभ पर सफेद छाले व मुंह के कम खुलने की समस्या पाई गई। इसके अलावा फेफड़े एवं स्तन कैंसर के कई मरीजों को परामर्श दी गई जिसमें से 16 मरीजों की स्थिति खराब देखकर उनकी बायोप्सी की गई कोरोना काल मे लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता पर बुरा असर पड़ा है। दवाइयों के अत्यधिक सेवन से मरीजों में कैंसर की संभावना बढ़ गई इसी को देखते हुए प्रत्येक महीने के दूसरे रविवार को कैंसर की नियमित ओपीडी की जा रही है।
डिप्टी जनरल मैनेजर सर्वोदय हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर पंकज मिश्र ने बताया कि कैंसर के रोगियों के ऑपरेशन में विशेष छूट दी जाएगी। डॉ सौरभ उपाध्याय एवं डॉक्टर शुचि सिंह ने सभी आए हुए लोगों को धन्यवाद दिया। ओपीडी में डॉक्टर संजय वर्मा, डॉक्टर रिचर्ड हूं, डॉक्टर फहीम अहमद, डॉक्टर अरविंद, डॉ आर एस निषाद, पंकज सिंह, अरुण यादव, रेनू, श्वेता, सुरेंद्र यादव, संतोष, सोनाली आदि उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : पूर्वांचल विश्वविद्यालय में विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस का आयोजन
Next articleरामजी यादव…
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏