सामाजिक सम्पर्क अभियान को लेकर पिछड़ा मोर्चा की बैठक सम्पन्न

सामाजिक सम्पर्क अभियान को लेकर पिछड़ा मोर्चा की बैठक सम्पन्न

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                     पिछड़ा वर्ग मोर्चा की बैठक जिलाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग मोर्चा अनिल गुप्ता की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें पिछड़ा वर्ग मौर्चा की कार्ययोजना तय की गई।

जिलाध्यक्ष अनिल गुप्ता ने बताया कि पहले चरण में 04 जनवरी से 09 जनवरी तक सामाजिक संपर्क अभियान चलेगा उसके बाद फिर दुसरे चरण में 13 से 15 जनवरी तक चलेगा, जिसमें रुट तय करके प्रत्येक समाज से 10-10 नाम की सूची बनाकर उनकों जन सम्पर्क में लगाने पर विस्तार से चर्चा हुई। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में सपा बसपा समेत अनेक पार्टियां जाति वर्ग के नाम पर बंटवारे और तुष्टिकरण की राजनीति करती है,
लेकिन भारतीय जनता पार्टी सबका साथ सबका विश्वास पर कार्य करते हुए सभी जाति वर्ग को ध्यान में रखकर समान रूप से अपनी कार्ययोजना तय करती है ताकि हर जाति वर्ग और क्षेत्र में भाजपा का कार्य विचार व्यापक रूप से पहुंचे और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को सरकार की योजनाओं से जोड़कर उसके जीवन में खुशहाली लाकर, एक स्वस्थ एवं समावेशी समाज के निर्माण के द्वारा सुदृढ़ एव सशक्त भारत का निर्माण किया जा सके।
उन्होंने आगे कहा कि यह जनसंपर्क अभियान सिर्फ चुनाव जीतने तक ही सीमित नहीं है बल्कि इस अभियान के माध्यम से समाज के हर जाति वर्ग के व्यक्ति तक भाजपा का विचार एवं सरकार के द्वारा पिछड़े समाज के लिए किए गए कार्यों जैसे उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, किसान सम्मान निधि योजना, आयुष्यमान योजना के अंतर्गत प्रत्येक गरीब परिवार को इलाज के लिये 5 लाख रुपया की सहायता राशि जैसे योजनाओं में पिछड़े समाज के लोगों को अधिकाधिक लाभ मिला। उन्होंने आगे बताया कि पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का कार्य करना, मेडिकल शिक्षा के लिए प्रवेश परीक्षाओं में पिछड़े वर्ग को 27% आरक्षण देना, राजभर समाज के महापुरुष महाराजा सुहेलदेव जी को उचित सम्मान देने के लिए पहली बार अनेकानेक कार्यक्रम चलाया गया।
प्रजापति समाज के लिए पहली बार माटी कला बोर्ड का गठन किया गया, मछुआ समाज के लिए 24071 हेक्टेयर तालाब का आवंटन करना तथा विश्वकर्मा श्रम समाज के अंतर्गत सभी जाति वर्ग के श्रमिकों के लिए ₹10 हजार से लेकर 10 लाख तक आर्थिक सहायता उपलब्ध कराना। मोदी जी ने अपने कैबिनेट में 27 पिछड़े समाज से मंत्रियों को शामिल किया तथा जाति के आधार पर जनगणना करने का अधिकार राज्यों को पहली बार दिया गया। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश में आदित्यनाथ योगी की सरकार ने गांव गरीब, किसान, मजदूर, शोषित वंचित एवं पिछड़े समाज के हर व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाकर उसके सर्वागीण विकास किया गया।
उक्त अवसर पर जिला उपाध्यक्ष गण राजकुमार जायसवाल, सर्वेश चौरसिया, अजीत सोनी, जिला महामंत्री गण प्रमोद प्रजापति, संजीव साहू, जिला मंत्री गण अच्छेलाल मौर्य, विमल भोजवाल, दुर्गा मौर्या, कोषाध्यक्ष अवनींद्र यादव, जिला कार्यसमिति सदस्य ममता मोर्या, प्रमोद गुप्ता और रेनू मोदनवाल उपस्थित रहीं।

Earn Money Online

Previous articleस्व. चौधरी चरण सिंह राज्यस्तरीय उद्घाटन फुटबॉल मैच में जौनपुर रही विजयी
Next articleजौनपुर : जन विश्वास महारैली में शामिल होंगे समस्त बूथ अध्यक्ष व पदाधिकारी- आशीष सिंह बघेल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏