सावन को लेकर व्यापारियों की मांग पर वीकेंड लॉकडाउन में बदलाव

सावन को लेकर व्यापारियों की मांग पर वीकेंड लॉकडाउन में बदलाव

# शनिवार को खुलेंगे बाजार, रविवार और सोमवार को रहेगी बंदी

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
                 यूपी के सभी जिलों में वीकेंड पर शनिवार और रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन रहता है। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी तरह की दुकानें बंद रहती हैं। अब केवल वाराणसी में इस लॉकडाउन में बदलाव कर दिया गया है। वाराणसी में अन्य दिनों की तरह शनिवार को भी बाजार खुले रहेंगे। शनिवार की जगह सोमवार को बंदी रहेगी। यानी शनिवार-रविवार की जगह अब रविवार-सोमवार को बंदी होगी हालांकि यह बदलाव केवल सावन के महीने के लिए किया गया है।

वाराणसी के व्यापारियों की मांग पर जिला प्रशासन ने यह फैसला किया है। व्यापारियों का मानना है कि शनिवार-रविवार बंदी के बाद सावन के सोमवार के कारण कई तरह की पाबंदियां रहती हैं। इससे बाहर के कारोबारी वाराणसी नहीं आते हैं। सोमवार को बाजार और दुकानें खोलने के बाद भी व्यापारियों को पूरे दिन खाली ही बैठे रहना पड़ता है इसके साथ ही यातायात पर भी कई तरह की पाबंदियां रहती हैं।

इसकी वजह से सोमवार को अपनी ही दुकानों पर जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। इन्हीं दिक्कतों को देखते हुए कारोबारियों ने प्रशासन से मांग की थी कि शनिवार की जगह सोमवार को बंदी की जाए। व्यापारियों ने सावन के पहले सोमवार को कई परेशानियां झेली भी थी। इसी के बाद जिला प्रशासन ने व्यापारियों की मांग मान ली है।

व्यापारी नेता प्रेम मिश्रा और अशोक जायसवाल ने बताया कि महानगर उद्योग व्यापार समिति वाराणसी के निवेदन पर वाराणसी में सावन के महीने में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशानुसार शानिवार को सभी प्रतिष्ठान खुले रहेंगे और रविवार-सोमवार को सारे प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। माना जा रहा है कि इस बदलाव से पूर्वांचल से बनारस आने वाले व्यापारियों को राहत मिलेगी।
Previous articleजौनपुर : समाजवादी पार्टी ही व्यापारियों की सच्ची हितैषी- ललई
Next articleहैरतअंगेज ! दबंगों ने शिकायत करने वाले परिवार को पुलिस के सामने ही चप्‍पलों से पीटा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏