33.1 C
Delhi
Friday, July 19, 2024

सीमा और सचिन की बढ़ेंगी मुश्किलें

सीमा और सचिन की बढ़ेंगी मुश्किलें

# गुलाम हैदर ने गृह मंत्रालय व नेपाल के पाकिस्तान दूतावास से की शिकायत

नई दिल्ली। 
तहलका 24×7
             पाकिस्तान से आई सीमा गुलाम हैदर और सचिन मीणा की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। सीमा के पूर्व पति गुलाम हैदर के वकील ने गृह मंत्रालय भारत सरकार और नेपाल व पाकिस्तान के दूतावास में शिकायत की है। उन्होंने शिकायत में कहा कि सचिन मीणा और सीमा हैदर ने गुलाम हैदर के बच्चों का अपहरण कर गलत तरीके से नेपाल-भारत बॉर्डर पार कर अवैध तरीके से भारत में लाए हैं। जहां बच्चों का धर्म परिवर्तन किया जा रहा है।
सूत्रों के अनुसार सीमा के पुराने पति पाकिस्तान निवासी गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक ने सूरजपुर जिला न्यायालय में सचिन मीणा व सीमा हैदर सहित कई लोगों के खिलाफ याचिका दाखिल की है। इसके साथ ही मलिक ने बताया कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई के लिए सीमा और सचिन मीणा के खिलाफ बच्चों का अपहरण करने की शिकायत गृह मंत्रालय भारत सरकार से की है।
मलिक ने बताया कि बच्चों को गलत तरीके से भारत लेकर आने और उनका धर्म परिवर्तन करवाने के खिलाफ एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग ब्यूरो नेपाल में शिकायत की गई है। इसके बाद नेपाल पुलिस जल्द ही भारत सरकार और यहां की पुलिस से संपर्क कर सचिन और सीमा हैदर से पूछताछ करेगी और बच्चों को बरामद कर नेपाल लेकर जाएगी। मोमिन ने बताया कि नेपाल के उस होटल के मालिक ने भी सचिन और सीमा के खिलाफ नेपाल पुलिस से शिकायत की है, जहां पर यह दोनों एक सप्ताह के लिए रुके थे। मामले में भी जल्द ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
मामले में सीमा और सचिन के वकील डॉ. एपी सिंह ने बताया कि पाकिस्तान में रहते हुए सभी बच्चे सीमा हैदर के पास ही रहते थे। सीमा के पिता की जब मौत के बाद सीमा को सचिन से प्रेम हो गया। उसके बाद सीमा और सचिन नेपाल के एक होटल में मिले, जहां पर उसने बताया कि वह अपने बच्चों को भी अपने साथ रखेगी इस पर सचिन ने भी सहमति दी। उसके बाद सीमा अपने बच्चों को लेकर नेपाल होते हुए भारत पहुंची।
सीमा हैदर ने बताया कि उसका गुलाम हैदर से तलाक हो गया था। जब गुलाम हैदर से तलाक हुआ था तो उनके तीन बच्चे थे और वह गर्भवती थी। जिसके बाद वह अपने पिता के साथ मायके में रहती थी। पिता की मृत्यु के बाद उनका सचिन से संपर्क हुआ। भारत में उनके बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं। मोदी और योगी के राज में उनके बच्चों का भविष्य सुरक्षित है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

गैर इरादतन हत्या में तीन भाइयों सहित चार को 10 वर्ष की कैद

गैर इरादतन हत्या में तीन भाइयों सहित चार को 10 वर्ष की कैद # मकान के विवाद को लेकर 12...

More Articles Like This