सुल्तानपुर : अधिग्रहीत भूमि का निर्माण ढहाने गई टीम का व्यापारियों ने किया विरोध

सुल्तानपुर : अधिग्रहीत भूमि का निर्माण ढहाने गई टीम का व्यापारियों ने किया विरोध

सुल्तानपुर।
ज़ेया अनवर
तहलका 24×7
                अयोध्या-रायबरेली एनएच को फोरलेन बनाने के लिए अधिग्रहीत की गई भूमि के निर्माण को ढहाने पहुंची टीम को बृहस्पतिवार को हलियापुर में विरोध झेलना पड़ा। एक व्यापारी की आत्महत्या की धमकी से प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। टीम व्यापारी को पांच दिन का मौका देते हुए वापस हो गई।अयोध्या-रायबरेली एनएच को फोरलेन बनाने के लिए प्रशासन की ओर से भूमि का अधिग्रहण किया गया है। हलियापुर कस्बे में सड़क किनारे बने मकान व दुकान को भी निर्माण के लिए अधिग्रहीत किया गया है।

बृहस्पतिवार को उप जिलाधिकारी बल्दीराय के नेतृत्व में पुलिस व अन्य अधिकारियों की टीम हलियापुर कस्बे में अधिग्रहीत भूमि के निर्माण को ढहाने पहुंची। व्यापारियों व अन्य लोगों के विरोध के बाद भी टीम की ओर से कई निर्माण ढहाए गए। इस बीच कस्बे के एक व्यापारी राधेश्याम गुप्ता ने कम मुआवजा मिलने व प्रकरण हाईकोर्ट में विचाराधीन होने की बात कहते हुए निर्माण ढहाए जाने पर आत्महत्या कर लेने की धमकी दे दी। टीम की ओर से कड़ाई किए जाने पर व्यापारी भीड़ के सामने अपना सिर पीटने लगा। उप जिलाधिकारी ने व्यापारी को समझाने का प्रयास किया लेकिन व्यापारी का पूरा परिवार विरोध करता रहा। बाद में एसडीएम संजीव यादव ने राधेश्याम गुप्ता को पांच दिन का मौका दिया और उसे अपना सामान स्वयं खाली करने का निर्देश देते हुए टीम के साथ वापस लौट आए। बताया कि व्यापारी ने पांच दिन में अपना सामान स्वयं हटा लेने का आश्वासन दिया है।

Earn Money Online

Previous articleसुल्तानपुर : बारिश में भीग गया क्रय केंद्रों पर खरीद कर रखा गया सैकड़ों क्विंटल धान
Next articleआजमगढ़ : सौतेली मां ने बच्ची को पीटकर फेंका पोखरी में, डूबती बच्ची को ग्रामीणों ने बचाया
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏