सुल्तानपुर : अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दर्ज मुकदमें में वादी की हुई गवाही

सुल्तानपुर : अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दर्ज मुकदमें में वादी की हुई गवाही

# एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रहा है दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कुमार विश्वास समेत छह लोगों पर मुकदमा

सुल्तानपुर।
ज़ेया अनवर
तहलका 24×7
               अमेठी जिले के गौरीगंज थाने में सात साल पहले दिल्ली के सीएम अरविद केजरीवाल पर दर्ज मुकदमे में गुरुवार को एमपी- एमएलए कोर्ट में मुकदमा लिखाने वाले फ्लाइंग स्क्वायड प्रभारी की गवाही दर्ज की गई। इसी मुकदमे में आरोपित कवि कुमार विश्वास की पत्रावली विशेष न्यायाधीश पीके जयंत ने अलग कर दी है और सुनवाई के लिए 25 नवंबर की तिथि नियत की है।विशेष लोक अभियोजक वैभव पांडेय ने बताया कि 2014 के लोकसभा चुनाव में कुमार विश्वास अमेठी से प्रत्याशी थे।

25 अप्रैल 2014 को उनके समर्थन में मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने सैंठा चौराहे पर एक जनसभा की थी। इसी पर वहां तैनात फ्लाइंग स्क्वायड प्रभारी की ओर से गौरीगंज कोतवाली में आचार संहिता के उल्लंघन सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया। इसमें अरविंद केजरीवाल, कुमार विश्वास, राकेश तिवारी, अजय सिंह, हरिकृष्ण व बबलू तिवारी नामजद किए गए थे। इसका विचारण सांसद-विधायक की विशेष अदालत में चल रहा है। कई पेशियों से अदालत न आने वाले कवि विश्वास व बबलू तिवारी की पत्रावली अलग कर दी गई है। गुरुवार को फ्लाइंग स्क्वायड प्रभारी रहे अमेठी जिला पंचायत के तत्कालीन अपर मुख्य अधिकारी जगप्रसाद मौर्या जौनपुर से गवाही देने के लिए आए। बचाव पक्ष की ओर से रुद्रप्रताप सिंह मदन ने उनसे लंबी जिरह की।

Earn Money Online

Previous articleसुल्तानपुर : हत्या के दो आरोपियों को आजीवन कारावास
Next articleसुल्तानपुर : शादी समारोह में गये युवक का गांव के बाहर मिला शव, हत्या की आंशका
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏