सुल्तानपुर : आरके महाविद्यालय में बसंत पंचमी के अवसर पर प्रतियोगी परीक्षा आयोजित

सुल्तानपुर : आरके महाविद्यालय में बसंत पंचमी के अवसर पर प्रतियोगी परीक्षा आयोजित

# आजमगढ़, अम्बेडकर नगर, जौनपुर एवं सुल्तानपुर जनपद के 543 विद्यार्थियों ने लिया प्रतिभाग

अखण्ड नगर।
अनूप जायसवाल
तहलका 24×7
              क्षेत्र अंतर्गत भेलारा घाटमपुर स्थित आरके महाविद्यालय में बसंत पंचमी के अवसर पर मां सरस्वती का विधि-विधान से पूजन अर्चन किया गया।छात्राओं ने मां सरस्वती के वंदना गीत के साथ ही स्वागत गीत प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया। इसके बाद विद्यालय में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित की गई।

जिसमें जिले के विभिन्न विद्यालयों के अलावा आजमगढ़, जौनपुर एंव अंबेडकरनगर जनपद के कुल 543 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। इस दौरान महाविद्यालय के प्रबंधक डॉ जेपी दूबे ने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से स्वस्थ प्रतिस्पर्धा, आगे बढ़ने की ललक एंव प्रतियोगी परीक्षाओं में हिस्सा लेने की हिचक दूर होती है छात्र-छात्राओं को इस प्रकार की प्रतियोगिताओं में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।

प्रतियोगी परीक्षा दो वर्गों कला एवं विज्ञान में आयोजित की गई। विज्ञान वर्ग में शोभावती देवी इंटर कॉलेज रघुनाथ नगर घाटमपुर के छात्र सौरभ कुमार ने प्रथम स्थान हासिल किया। श्रीपति इंटर कॉलेज आजमगढ़ के छात्र सौरभ यादव दूसरे व शोभावती देवी इंटर कॉलेज की छात्रा सपना तीसरे स्थान पर रहीं। वहीं कला वर्ग में शोभावती देवी इंटर कॉलेज घाटमपुर की छात्रा शिवानी मौर्य पहले, विंदेश्वरी इंटर कालेज खंडौरा आजमगढ़ के छात्र मनदीप विश्वकर्मा दूसरे व मोतीलाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज मालीपुर अंबेडकर नगर की छात्रा अर्चना तीसरे स्थान पर रहीं।

आरके महाविद्यालय के प्रबंधक डॉ जेपी दूबे द्वारा प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र एवं मेडल देकर सम्मानित किया। अंत में शिक्षकों ने छात्र छात्राओं को जरूरी टिप्स देते हुए भविष्य की परीक्षाओं में बेहतर करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान क्षेत्र में विभिन्न सम्मानित जन, समस्त अध्यापक गण मौजूद रहे।
Feb 16, 2021

Previous articleदेश के विभिन्न हिस्सों में एकसाथ आतंकी हमले की साजिश नाकाम
Next articleजौनपुर : दीप प्रज्ज्वलित कर मनाया गया बसन्त पर्व
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏