सुल्तानपुर : एफपीओ ने मार्केट में उतारा गाय के गोबर से निर्मित उत्पाद

सुल्तानपुर : एफपीओ ने मार्केट में उतारा गाय के गोबर से निर्मित उत्पाद

कादीपुर।
मुन्नू बरनवाल
तहलका 24×7
                तहसील क्षेत्र अंतर्गत अखण्डनगर विकास खण्ड में कृषि क्षेत्र में अनोखा कार्य कर रहे जय ज्ञान एग्री जंक्शन फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड (एफपीओ) जय ज्ञान नगर उनुरखा, अखण्ड नगर द्वारा गौ संरक्षण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से देशी गाय के गोबर से निर्मित दीपक और धूप बत्ती बनाया जा रहा है जिसको कंपनी की डायरेक्टर टीम ने मार्केट मे बेचने के लिए लांच किया गया।कंपनी के कृषि विशेषज्ञ ज्ञानचन्द्र तिवारी ने बताया कि हमारी टीम द्वारा गौ संरक्षण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से हर दिन अनोखे कार्य किये जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि गाय के गोबर से धूप बत्ती और दीपक का निर्माण जय ज्ञान एग्री जंक्शन एफपीओ के प्रगतिशील किसान विशाल श्रीवास्तव ने अपनी कड़ी मेहनत से कान्हा गौशाला के माध्यम से किया है यह एक नया स्टार्टअप है और रोजगार का साधन है। कंपनी के डायरेक्टर राहुल तिवारी ने कहा कि इस दीपक और धूप बत्ती के निर्माण से गौ रक्षा के साथ साथ स्वावलम्बन और रोजगार को बढ़ावा मिलेगा जिसमें गौशाला और एफपीओ दोनों की सहभागिता रहेगी। जय ज्ञान एग्री जंक्शन एफपीओ के प्रगतिशील किसान और गौशाला के संस्थापक विशाल श्रीवास्तव ने कहा कि यह उत्पाद जय ज्ञान एग्री जंक्शन एफपीओ के माध्यम से बिक्री के लिए मार्केट में उतारा जा रहा है और सभी तक उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है जिससे गौ संरक्षण को बढ़ावा मिल सके और गांव में ही रोजगार मिल सके।

कंपनी के डायरेक्टर अभिषेक पाण्डेय ने कहा कि हमारी पूरी टीम टेक्निकल है जो रोजगार के नए नए अवसर की तलाश में जुटी है आने वाले समय में हमारी टीम और नए नए उत्पाद मार्केट में ले कर आने वाली है। इस मौके पर जय ज्ञान एग्री जंक्शन एफ पी ओ के डायरेक्टर प्रेम चंद तिवारी, कृषि विशेषज्ञ हरिश्चन्द्र तिवारी, बसन्त दूबे, शिवम तिवारी, सुजीत कुमार तिवारी, मशरूम विशेषज्ञ दुर्गविजय मौर्या, अन्नदाता जय भगवान तिवारी समेत अन्य किसान मौजूद रहे।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : धूमधाम से हुआ माँ दुर्गा मूर्ति का विसर्जन
Next articleजौनपुर : दिन दहाड़े असलहे की नोक पर बदमाशों ने दंपति को लूटा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏