सुल्तानपुर : करोड़ों की लागत से शुरू हुआ सड़क निर्माण कार्य ठप्प

सुल्तानपुर : करोड़ों की लागत से शुरू हुआ सड़क निर्माण कार्य ठप्प

# गिट्टी डालकर फरार हो गई कार्यदायी संस्था, जिम्मेदार अधिकारी हैं मौन

सुल्तानपुर।
ज़ेया अनवर
तहलका 24×7
               करीब सौ गांवों को जोड़ने वाली दो सड़क की दशा बेहद खराब है। करीब 41 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन लम्भुआ-जमखुरी व लम्भुआ-गोथुआ जागीपुर मार्ग का काम महीनों से ठप्प पड़ा हुआ है। हालत यह है कि सड़क पर गिट्टी डालकर ठेकेदार फरार हो गया है और जिम्मेदार अधिकारी भी मौन हैं।भाजपा विधायक देवमणि द्विवेदी के प्रयास से इन सड़कों का चौड़ीकरण किया जा रहा है। नौ माह पहले इन सड़कों का शिलान्यास भी विधायक ने क्रमश: मिश्रौली व शाहगढ़ चौराहे पर किया था। लम्भुआ-जमखुरी मार्ग की चौड़ाई बढ़ाकर अब साढ़े सात मीटर की जा रही है तो लम्भुआ-गोथुआ जागीपुर वाया अर्जुनपुर की चौड़ाई साढ़े पांच मीटर की जा रही है। इन सड़कों की लागत क्रमश: 20.42 करोड़ व 20. 65 करोड़ है। शिलान्यास के बाद कार्यदायी एजेंसी ने तेज गति से निर्माण शुरू कराया। निर्माण शुरू होने के बाद गांव के लोग खुश हो गए, लेकिन उनकी खुशी ज्यादा दिन बरकरार नहीं रह सकी।

वहीं, निर्माण एजेंसी ने सड़क के किनारे पटरी खोद कर उसमें गिट्टी भरवा दी है, जिससे सड़क की चौड़ाई भी बढ़ गई है। करीब दो माह से इन सड़कों पर काम पूरी तरह ठप्प हो गया है। वाहनों के आवागमन से सड़क पर पड़ी गिट्टी उखड़ रही है। जाहिर है कि गिट्टी वाली सड़क से लोगों का गुजरना मुश्किल हो गया है। राहगीर, साइकिल व बाइक सवारों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ता है।लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश महासचिव जीतलाल यादव ने निर्माण कार्य ठप्प होने की जानकारी सीडीओ व सीएम दफ्तर को देकर कार्रवाई की मांग की है। लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता सुरेंद्र पांडेय ने बताया कि सड़क निर्माण के लिए शासन से बजट नहीं मिल सका है। इससे काम रुका हुआ है। धन आवंटित होते ही निर्माण पूरा कर लिया जाएगा।

# दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई- विधायक

विधायक देवमणि द्विवेदी ने कहा है कि प्रकरण संज्ञान में है। इसके लिए लोनिवि के जिम्मेदार अफसरों से वार्ता की गई है। मुख्य अभियंता व प्रमुख सचिव तक को इससे अवगत कराया गया है। पहले लोगों की सहूलियत के लिए निर्माण जल्द पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

Earn Money Online

Previous articleआजमगढ़ : कप्तान के निशाने पर दो और थाना प्रभारी, दिया जांच का आदेश
Next articleआजमगढ़ : अलग-अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटना में सात घायल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏