सुल्तानपुर : कोआपरेटिव भवनों को जमींदोज करने में तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सुल्तानपुर : कोआपरेटिव भवनों को जमींदोज करने में तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

# तहलका 24×7 में 10 नवम्बर को प्रमुखता से छापी थी खबर “तूल पकड़ता जा रहा है कोआपरेटिव की बिल्डिंग गायब करने का मामला”

सुल्तानपुर।
ज़ेया अनवर
तहलका 24×7
                कोआपरेटिव भवनों को गिराए जाने के मामले में आखिरकार महकमे के अधिकारी बैकफुट पर आ गए। पायलट प्रोजेक्ट सहकारी विकास संघ लिमिटेड के सचिव की तहरीर पर अरविद कुमार वर्मा, संगमलाल मिश्रा, शहर की सिविल लाइन निवासी सीमा सिंह पर खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। मामले की जांच उपनिरीक्षक महेंद्र कुमार को सौंपी गई है।
दूबेपुर कस्बे के निकट कोआपरेटिव की लगभग आधा दर्जन बिल्डिग थी। बीते दो नवंबर को दीपावली की छुट्टी के अवकाश की रात भूमाफियाओं ने भवन को गिरा दिया था। मौका पाकर रातों-रात ईंट, सरिया, ग्रिल, खिड़की भी उठा ले गए। वहीं कुछ विभागीय अफसरों के इशारे पर बची ईंटों से सड़क बना दी गई। इस बीच प्रधानमंत्री का भी कार्यक्रम जिले में था। इस कारण अधिकारियों की व्यस्तता का लाभ उन्हें मिल गया।

तहलका 24×7 में 10 नवम्बर को प्रमुखता से छपी खबर

# भवन गिरने से अगल-बगल खेतों के दाम में होगा इजाफा

भूमाफियाओं ने सहकारी भवन के अगल-बगल की जमीन को लगभग बैनामा या एग्रीमेंट करा लिया है। इन जमीनों में सीधा रास्ता नहीं था। अब भवन गिर जाने से यहां मकान, दुकान व कांप्लेक्स निर्माण का रास्ता साफ हो गया। इससे इन जमीनों की कीमत बढ़ गई है। अब सवाल उठता है कि सरकारी भवन किसके आदेश से जमींदोज किया गया। सीडीओ का सख्त निर्देश भी पहले तो बौना साबित हुआ, लेकिन जब  “तहलका 24×7” ने प्रमुखता से इस पर खबर छापी तो मुकदमा दर्ज किया गया।

# एफआईआर में भी खेल

सरकारी संपत्ति ढहाने व मलबा उठा ले जाने का मामला साधारण नहीं है, लेकिन इसके बावजूद सहकारिता विभाग के अधिकारियों ने ऐसी तहरीर बनाई कि मामले में तीन लोगों के खिलाफ मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है। इसमें गिरफ्तारी का प्रावधान नहीं है।

Earn Money Online

Previous articleआजमगढ़ : पुलिस मुठभेड़ में दो शातिर बदमाश गिरफ्तार, शूटर को लगी गोली
Next articleपुलिस हिरासत में मौत के प्रकरण में नौ महीने से फरार चल रहे नौ पुलिसकर्मियों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित…
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏