सुल्तानपुर : जानलेवा हो सकता है कदम लौह पुलिया के सामने बना गड्ढा

सुल्तानपुर : जानलेवा हो सकता है कदम लौह पुलिया के सामने बना गड्ढा

# जान जोखिम में डालकर नहर पार करते हैं ग्रामीण लोग

# दर्जनों गांवों के लोगों को जोड़ती है पुलिया, बनने के बाद से नहीं हुई मरम्मत

सूरापुर।
मुन्नू बरनवाल
तहलका 24×7
                  जनपद मुख्यालय से पचास किलोमीटर पूरब कादीपुर तहसील क्षेत्र के तवक्कलपुर नगरा में स्थित शारदा सहायक खंड 16 नहर पर बनी कदम लौह पुलिया के सामने गड्ढा हो जाने से आने-जाने वालों के लिए जानलेवा हो सकता है। स्थानीय लोगों ने उच्चाधिकारियों से पत्र के माध्यम से अवगत करा मरम्मत कराए जाने की मांग की है।क्षेत्र के फूलचंद बिंद सहित तमाम लोगों ने बताया कि करीब दस वर्ष पहले बनी इस पुलिया से महमूदपुर, कमरांवां, कलिकापुर, मंगरावां, शेषपुर, तवक्कलपुर नगरा, सूरापुर सहित दर्जनों गांवों के लोगों का इसी पुलिया से बराबर आना-जाना होता है।

पुलिया निर्माण होने के बाद से कभी भी रंग रोगन और मरम्मत नहीं कराया गया। इसी पुलिया के माध्यम से स्कूल जाने वाले छोटे-छोटे बच्चे, खेती-बाड़ी करने वाले किसान व महिलाएं व मवेशी इस पार से उस पार जाते हैं। विगत कई महीनों से पुलिया के सामने बड़ा गड्ढा हो जाने से बच्चों सहित तमाम लोगों को गिरने का खतरा हमेशा बना हुआ है जो कि जानलेवा हो सकता है। क्षेत्र के फूलचंद बिंद, धीरेन्द्र, सुरेन्द्र, अरुण कुमार सिंह, जय पूजन, लालचंद बिंद, हरीश आदि ने उपजिलाधिकारी कादीपुर, तहसील दिवस सहित उच्चाधिकारियों से पत्र के माध्यम से पुलिया की मरम्मत, रंग रोगन सहित गड्ढा मरम्मत करने की मांग की है।
Previous articleबलिया में दीवार गिरने से वृद्धा की मौत, पुत्र और नातिन की हालत गंभीर,
Next articleअलर्ट : सोनभद्र में नगवां बांध के खोले गए 11 में से आठ फाटक
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏